ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारVideo वार: तेजप्रताप के बिगड़े बोल,पीएम को लेकर कहा कुछ ऐसा कि...

Video वार: तेजप्रताप के बिगड़े बोल,पीएम को लेकर कहा कुछ ऐसा कि...

केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती की है। दोनों की दी गईवीआईपी एनएसजी कमांडो के सुरक्षा कवर जेड प्लस को हटा लिया...

Video वार: तेजप्रताप के बिगड़े बोल,पीएम को लेकर कहा कुछ ऐसा कि...
पटना, लाइव हिन्दुस्तान Mon, 27 Nov 2017 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती की है। दोनों की दी गईवीआईपी एनएसजी कमांडो के सुरक्षा कवर जेड प्लस को हटा लिया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को अब जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इस श्रेणी के तहत मिलने वाले सुरक्षा कवर के अनुसार, अब उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कमांडो दस्ते की होगी। लालू यादव की सुरक्षा कटौती पर उनके बेटे तेजप्रताप यादव ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने आज सुरक्षा के सवाल पर कहा, नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा देंगे। 

गौरतलब है कि लालू की सुरक्षा की जिम्मेदारी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के ब्लैक कैट कमांडोज की नहीं होगी। एनएसजी सिर्फ जेड प्लस सुरक्षा कवर मुहैया करवाती है। सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा पाने वाले विभिन्न अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) को खतरों की हाल ही में समीक्षा की थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को प्राप्त जेड प्लस सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा कवर पूरी तरह से वापस ले लिया गया है। अब उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य पुलिस की होगी। उन्होंने बताया कि कोयला एवं खान राज्य मंत्री को जेड श्रेणी का सुरक्षा कवर तब दिया गया था जब वह गृह राज्य मंत्री थे। 

बिहार : तो इसलिए सुशील मोदी के बेटे की शादी की जगह बदल दी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें