ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार पर बोला हमला, बिहार एनडीए के 48 सांसद क्या झाल बजा रहे हैं

तेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार पर बोला हमला, बिहार एनडीए के 48 सांसद क्या झाल बजा रहे हैं

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर फिर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि राज्य में डबल इंजन सरकार जनित स्वास्थ्य आपदा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि...

तेजस्वी ने केंद्र व राज्य सरकार पर बोला हमला, बिहार एनडीए के 48 सांसद क्या झाल बजा रहे हैं
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Apr 2021 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर फिर सवाल उठाए हैं। मंगलवार को उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि राज्य में डबल इंजन सरकार जनित स्वास्थ्य आपदा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के 40 में से 39 एनडीए सांसदों और पांच केंद्रीय मंत्रियों को बिहारवासियों से माफी मांगनी चाहिए कि इस संकट की घड़ी में वो जनता के किसी काम नहीं आ सकते।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र गुजरात, यूपी में डीआरडीओ, रक्षा मंत्रालय इत्यादि के माध्यम से ऑक्सीजन, डॉक्टर की व्यवस्था कर रहा है लेकिन बिहार के लिए नहीं। कहा कि क्या बिहार सरकार इस आपदा के वक्त भी केंद्र सरकार से जरूरी मदद नहीं मांग सकती। या केंद्र कोई सहायता नहीं कर रहा? उन्होंने मुख्यमंत्री से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिहार एनडीए के सांसद क्या कर रहे हैं। क्या चुप रहने के लिए जनता ने चुना था?

इससे पहले सोमवार को भी तेजस्वी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है। पहले तो भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार कोरोना को मानने को ही तैयार नहीं थी। जब माना तो नमस्ते ट्रंप, एमपी में सरकार बना ताली-थाली बजवा और दीया-बत्ती जलवा रही थी। तेजस्वी ने कहा कि जब केंद्र सरकार का कोई दायित्व ही नहीं है, तो सरकार है किसलिए? नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि क्या सरकार के पास 12 करोड़ बिहारवासियों के वाजिब सवालों का जवाब है? आरोप लगाया कि बिहार की स्वास्थ्य सेवा आईसीयू में है। 

पप्पू यादव का आरोप- कोरोना वार्ड में मरीजों को खाना नहीं मिल रहा
जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि एम्स के निदेशक कह चुके हैं कि रेमडेसिविर दवा कोरोना का इलाज नहीं है, फिर इस पर बैन क्यों नहीं लग रहा? गलत जानकारी के कारण लोग 20000 से 30000 रुपए तक देकर इस दवा को खरीद रहे हैं। इस दवा पर सरकार को रोक लगानी चाहिए। 

मंदिरी स्थित पार्टी कार्यालय में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि पीएमसीएच और एनएमसीएच में लैब टेक्नीशियन और डाटा आपरेटर्स की कमी है। जो कर्मी पहले कार्यरत थे उनमें से अधिकतर कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सरकार कह रही है कि एनएमसीएच को 500 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है लेकिन स्थिति गंभीर है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में इतनी बुरी स्थिति है कि कल्पना नहीं की जा सकती है। कोरोना वार्ड में मरीजों को खाना खिलाने वाला कोई नहीं है। कहा कि एंबुलेंस वाले मरीज को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए 12000 रुपए ले रहे हैं। कई डाक्टर महंगी दवाएं लिख रहे हैं जबकि कोरोना के इलाज से उसका कोई लेनादेना नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें