ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारRJD विधायकों को तेजस्वी यादव का अल्टीमेटम, दो माह में दें यह रिजल्ट नहीं तो टिकट करेगा

RJD विधायकों को तेजस्वी यादव का अल्टीमेटम, दो माह में दें यह रिजल्ट नहीं तो टिकट करेगा

15 अगस्त के बाद तेजस्वी यादव बिहार के विभिन्न जिलों की यात्रा पर निकलेंगे। इससे पहले पार्टी के विधायकों को यह अल्टीमेटम दिया है कि दो माह में अपने अपने क्षेत्रों में काम करवा कर दिखाएं।

RJD विधायकों को तेजस्वी यादव का अल्टीमेटम, दो माह में दें यह रिजल्ट नहीं तो टिकट करेगा
tejaswi yadav file photo
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSat, 22 Jun 2024 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के विधायकों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में उपलब्धि दिखाएं, नहीं तो उनका टिकट कट जाएगा। दो महीने में अपने-अपने क्षेत्रों में काम करें। फिर कोई शिकायत नहीं सुनेंगे। लोकसभा चुनाव में हम से जितना हो सका मेहनत किए, पार्टी ने भी सहयोग दिया। वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा है कि विधायक और आरजेडी के नेता व कार्यकर्ता तेजस्वी यादव की बातों को गंभीरता से लें।

तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलग होने के बाद थोड़ी निराशा की स्थिति थी। लेकिन बिहार से ही भाजपा के खिलाफ संघर्ष शुरू हुआ और पूरे देश में गया। राजद का वोट बढ़ा लेकिन सीटें कम हासिल हुई। यादव शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर दल की उपलब्धियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक का आयोजन पांच देशरत्न मार्ग स्थित तेजस्वी यादव के आवास पर किया गया था। मीटिंग में तय हुआ कि तेजस्वी ने कहा कि वे 15 अगस्त के बाद जिलों की यात्रा पर निकलेंगे। 

इस यात्रा के दौरान सभी क्षेत्रों के वही नेता कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिन्हें आमंत्रित किया जाएगा। इसके पहले सभी लोकसभा उम्मीदवार अपने क्षेत्र में आभार यात्रा निकालें। इस मौके पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नेताओं से कहा कि तेजस्वी की बातों को गंभीरता से लीजिए, लोगों से जुड़िए। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद की तैयारियों के मद्देनजर समीक्षा बैठक के दूसरे दिन पार्टी के सभी लोकसभा प्रत्याशी, लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी, जिलाध्यक्ष, सभी विधायक एवं विधान पार्षदों को बुलाया गया था।

दस सीटें और जीत जाते तो केंद्र में बन जाती सरकार

बैठक में तेजस्वी यादव ने कहा कि दस सीटें और हम जीत जाते तो केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन जाती, हालांकि संविधान बदलने की कवायद पर रोक लगी है। कहा कि संगठन का सहयोग नहीं मिलने की शिकायत ठीक नहीं है, क्योंकि पार्टी नेताओं के कहने पर ही लोगों को संगठन में जगह दी गयी थी। सभी लोगों का वोट राजद को मिला है, इसलिए कोई नकारात्मक बातें नहीं करेगा। बैठक में प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, श्याम रजक, भोला यादव, प्रदेश राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव भी मौजूद थे।