तेजस्वी यादव ने राज्यपाल फागू चौहान को लिखा पत्र, कहा- दोषियों के खिलाफ करें कार्रवाई

हिन्दुस्तान ब्यूरो , पटना Last Modified: Sat, Apr 10 2021. 15:23 PM IST
offline

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को पत्र भेजकर 23 मार्च को विधानसभा में घटित घटनाक्रम को लेकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने साक्ष्यों की सीडी भी पत्र के साथ भेजते हुए सरकार और दोषियों की बर्खास्तगी की मांग की है। इससे पूर्व तेजस्वी ने विधानसभा अध्यक्ष को सीडी सहित पत्र भेजा था।

नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को भेजे पत्र में लिखा है कि बीते दिनों बजट सत्र के दौरान बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक-2021 को सदन की मर्यादा और नियमावली के विरुद्ध प्रायोजित शोरगुल के मध्य पास कराया गया। कहा कि विधायकों द्वारा विधेयक का विरोध सत्तारूढ़ दल को नागवार गुजरा। 

तेजस्वी यादव ने पत्र में आरोप लगाया है कि सरकार के इशारे पर सदन के अंदर पुलिस प्रशासन द्वारा मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि कई सदस्य इस घटना में घायल हुए हैं, जो इलाजरत हैं। तेजस्वी ने कहा कि महिला विधायकों के साथ भी बदसुलूकी की गई। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि आप संविधान के संरक्षक हैं इसलिए इस अलोकतांत्रिक घटना के लिए दोषी सरकार की बर्खास्तगी की सिफारिश करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।

राजद नेता ने पत्र में लिखा, '23 मार्च यानि बिहार दिवस के ठीक अगले दिन विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इरादे और इशारे के अनुसार जिस तरह की आपराधिक घटना को अंजाम दिया गया, उससे विधानसभा की गौरवशाली परंपरा लहूलुहान हुई है। विपक्षी दलों के सभी सदस्यों पर मुख्यमंत्री-सह-गृह मंत्री की आज्ञा से हिंसक और अत्यधिक बल प्रयोग में कई सदस्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं।'

ऐप पर पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।
हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें