ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपत्नी और बेटी के साथ कोलकाता गए तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

पत्नी और बेटी के साथ कोलकाता गए तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पत्नी और बेटी के साथ कोलकाता रवाना होने से पहले पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला।

पत्नी और बेटी के साथ कोलकाता गए तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 14 Jun 2024 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोलकाता दौरे पर गए हैं। इस दौरान उनकी पत्नी राजश्री यादव और बेटी कात्यायनी भी साथ हैं। वैसे तो तेजस्वी का परिवार संग यह दौरा निजी बताया जा राह है। हालांकि, वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे। वे दो से तीन दिनों के भीतर बिहार वापस लौटेंगे। पटना एयरपोर्ट पर गुरुवार देर रात कोलकाता के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार की आलोचना की। 

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर बयान जारी कर बिहार सरकार पर अपराध नियंत्रण में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन सरकार के बनावटी मंगलराज में चंद घंटों में कई डरावनी झलकियां देखी गईं। बिहार में इंसान की जान की कोई क़ीमत नहीं। जब चाहे जहां चाहे सरकारी अपराधी किसी को भी गोली मार रहे है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सरकार को सत्ता संरक्षित आपराधिक घटनाओं पर कोई लेना-देना नहीं। तेजस्वी ने अरवल में बीएसएफ जवान की हत्या और पूर्णिया में बमबाजी एवं डकैती समेत 10 वारदातों का जिक्र करते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इससे पहले गुरुवार को भी बिहार की 14 आपराधिक घटनाओं का जिक्र करते हुए हमला बोला था। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन सरकार के मंगलराज का अद्भुत आपराधिक नजारा देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री से लेकर दो-दो उपमुख्यमंत्री सहित समूचा अमला आपराधिक घटनाओं को लेकर आपराधिक चुप्पी ओढ़े हुए है।

नीतीश ने फिर दिल्ली में बुलाई जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, क्या होगा?

पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जिस तरह से लगातार गोलियां चल रही हैं, हत्याएं हो रही हैं, इससे साफ नजर आ रहा है कि सरकार लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करने में फेल हो रही है। उन्होंने आरोप लगाए कि छपरा में लगातार यादव समाज के लोगों को गोलियां मारी जा रही हैं। सरकार में बैठे लोगों को इससे कोई मतलब नहीं है। वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
 

Advertisement