DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: तेजस्वी के ट्वीट से महागठबंधन में सियासत गरमाई, टल सकती है सीट बंटवारे की घोषणा

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर महागठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस पर अपरोक्ष रूप से सीट बंटवारे में देरी का ठीकरा फोड़ा है। इसको लेकर महागठबंधन में सियासत गर्मा गई है। ऐसे में रविवार को अब सीट बंटवारे की घोषणा टल भी सकती है। दो दिन पूर्व ही महागठबंधन के नेताओं ने दिल्ली में कहा था कि 17 को सीटों की घोषणा हो जाएगी। दिल्ली में मौजूद तेजस्वी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘संविधान और देश पर अभूतपूर्व संकट है। अगर अबकी बार विपक्ष से कोई रणनीतिक चूक हुई तो फिर देश में आम चुनाव होंगे या नहीं, कोई नहीं जानता? अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ नहीं करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश चुनाव अभियान समिति के प्रभारी अखिलेश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी के ट्वीट पर कहा कि बिना उनके कोई बात नहीं हो रही है। सबको सीट वही बांट रहे हैं, चाहे उपेंद्र कुशवाहा हों या वीआईपी पार्टी। जहां तक उनकी बात है, तो इसमें दबाव भी तो उन्हीं का चल रहा है। 

आरसीपी सिंह के अनुसार, संविधान की दुहाई देना नेता विपक्ष और विपक्षी दलों की नकारात्मक सोच है। राजग से घबराकर विपक्षी दल गठबंधन करने के लिए इतने आतुर हैं कि अब राजनीतिक स्वार्थ के लिए उन्हें संविधान ही खतरे में नजर आने लगा है। 

जीतनराम मांझी ने कहा- पांच सीटों को लेकर ‘हम' अपनी मांग पर कायम हैं। महागठबंधन में ‘हम' के कोटे में कुछ सीटों के लिए समन्वय हो चुका है, शेष के लिए बातचीत जारी है। इसको लेकर 18 मार्च को घोषणा की जा सकती है।

तेजस्वी यादव ने इशारों में 'सहयोगी दलों' को चेताया, कहा- अहंकार छोड़ें

जदयू का अपने कोटे की 17 सीटों पर होमवर्क पूरा

एनडीए के घटक दलों- भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच सीटों के बंटावारे का अंतिम प्ररूप तैयार कर लिया गया है। जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी सिंह ने शनिवार को मीडिया से कहा कि हमारे कोटे की 17 सीटों पर होमवर्क पूरा कर लिया गया है। हम भाजपा की दिल्ली में होने वाली बैठक के निर्णय और संदेश का इंतजार कर रहे हैं। पार्टी कभी भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। दूसरी ओर, भाजपा की सीटों को चिह्नित करने के लिए राज्य के शीर्ष नेता दिल्ली में जमे हुए हैं। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tejashwi yadav tweet commences political debate on seat sharing of mahagadbandhan in bihar