ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमहादेव की पूजा कर जन विश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी यादव, लालू-राबड़ी का लिया आशीर्वाद

महादेव की पूजा कर जन विश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी यादव, लालू-राबड़ी का लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की। यात्रा पर निकलने से पहले उन्होंने घर पर पूजा अर्चना की और अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया।

महादेव की पूजा कर जन विश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी यादव, लालू-राबड़ी का लिया आशीर्वाद
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 20 Feb 2024 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने जन विश्वास यात्रा पर निकलने से पहले मंगलवार को अपने घर पर महादेव की पूजा अर्चना की। उन्होंने गाय को रोटी खिलाई। फिर अपनी माता राबड़ी देवी और पिता लालू प्रसाद यादव का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे अपने आवास से रथ में सवार होकर बिहार की यात्रा पर निकल गए। मुजफ्फरपुर में सभा के बाद उनकी यात्रा की विधिवित शुरुआत होने जा रही है। तेजस्वी अगले 10 दिनों के भीतर बिहार के 32 जिलों का दौरा करके रैलियां करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने के बाद लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले आरजेडी अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेगी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार सुबह अपने आवास पर पूजा अर्चना की। इसके बाद अपने बस नुमा रथ में सवार होकर जन विश्वास यात्रा पर निकल पड़े। तेजस्वी पटना से वैशाली होते हुए मुजफ्फरपुर गए हैं। जिले के कुढ़नी में रैली को संबोधित करके वे यात्रा की विधिवत शुरुआत करेंगे। 

तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा को लेकर आरजेडी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। उनके कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए जगह-जगह स्वागत की तैयारी की गई है। विभिन्न जिलों में होने वाली उनकी जनसभाओं में भीड़ जुटाने का टास्क भी स्थानीय नेताओं को सौंपा गया है। बीते दो दिन विधायक, एमएलसी से लेकर आरजेडी के पदाधिकारियों ने गांव-गांव जाकर तेजस्वी यादव की यात्रा में शामिल होने के लिए अभियान चलाया।

तेजस्वी यादव अपनी यात्रा के दौरान 17 महीने की महागठबंधन सरकार के कामों को गिनाएंगे। इस सरकार के कामों का श्रेय लेने के मुद्दे पर आरजेडी और जेडीयू में जुबानी जंग भी छिड़ी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी समेत आरजेडी नेताओं पर उनकी योजनाओं का श्रेय लेने और धन उगाही के आरोप भी लगाए। इसके अलावा, मौजूदा एनडीए सरकार ने आरजेडी के पूर्व मंत्रियों के विभाग के कामकाजों की समीक्षा के आदेश भी दिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें