ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को मारा

सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को मारा

बिहार के सीतामढ़ी में मुस्लिम शख्स की भीड़ द्वारा हत्या के मामले पर नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रशासन पर जमकर भड़के. तेजस्वी ने बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की हत्या का जिम्मेदार बीजेपी...

सीतामढ़ी लिंचिंग पर बोले तेजस्वी: BJP-RSS के लोगों ने जैनुल अंसारी को मारा
लाइव हिन्दुस्तान,सीतामढ़ीTue, 27 Nov 2018 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के सीतामढ़ी में मुस्लिम शख्स की भीड़ द्वारा हत्या के मामले पर नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने प्रशासन पर जमकर भड़के. तेजस्वी ने बुजुर्ग मुस्लिम शख्स की हत्या का जिम्मेदार बीजेपी और आरएसएस को ठहराया और इसे प्रशासन प्रायोजित बताया। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने एक आदमी को मौत की सजा सुनाई. हमारे पास प्रमाण है कि प्रशासन चूप था जब बूढ़े आदमी (जैनुल अंसारी) की लिंचिंग हो रही थी. यह घटना प्रशासन द्वारा प्रायोजित था, जिसने कालीन के नीचे इसे धोने की कोशिश की। 


क्या है पूरा मामला
सीतामढ़ी में बीते 20 अक्टूबर को दुर्गा पूजा के मौके पर दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि एक इलाके में लोगों दुर्गा पूजा मना रहे थे और वहीं से दूसरे पक्ष के लोग जुलूज निकालने लगे। जिसको लेकर दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक, जुलूस को इस इलाके से न निकालने की पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई थी। लेकिन फिर भी इलाके से जुलूस निकाला गया। नतीजतन दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी।

वहीं इस मामले में एसपी विकास वर्मन ने बताया था- "कि इस हिंसक झड़प में एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है।" बाद में मृतक व्यक्ति की पहचान जैनुल अंसारी नाम से हुई जिसकी उम्र करीब 80 साल थी। बताया जा रहा है कि जैनुल अंसारी अपनी बेटी के घर से लौट रहे थे। तभी वह दोनों पक्षों की हिंसा के शिकार हुए और भीड़ ने उनको जमकर पीटा। इसके बाद फिर उन्हें जिंदा जला दिया गया।

पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के दो दिन बाद जैनुल अंसारी की जली हुई बॉडी की पहचान की थी। घटना के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहों के चलते इंटरनेट संस्पेंड कर दिया गया था।

उपेंद्र कुशवाहा को झटका, BJP की बैठक में पहुंचे RLSP के विधायक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें