ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी यादव बोले- ईडी से डरने वाले नहीं, आरजेडी सत्ता में आई तो बिहार में बड़ा बदलाव होगा

तेजस्वी यादव बोले- ईडी से डरने वाले नहीं, आरजेडी सत्ता में आई तो बिहार में बड़ा बदलाव होगा

तेजस्वी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है। उनके बुजुर्ग पिता लालू यादव की तबीयत खराब है लेकिन रात भर उन्हें बिठाकर सवाल जवाब किया गया।

तेजस्वी यादव बोले- ईडी से डरने वाले नहीं, आरजेडी सत्ता में आई तो बिहार में बड़ा बदलाव होगा
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,औरंगाबादFri, 23 Feb 2024 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव शुक्रवार को औरंगाबाद के गांधी मैदान में जनविश्वास यात्रा को लेकर आयोजित सभा में पहुंचे। उन्होंने अपने संक्षिप्त भाषण में 17 साल बनाम 17 महीने के कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि जब 2020 में विधानसभा चुनाव में उन्होंने नौकरी देने की घोषणा की तो नीतीश कुमार ने कहा कि इसके लिए पैसा कहां से आएगा। गठबंधन की सरकार बनने पर 17 महीने के कार्यकाल में पांच लाख लोगों को नौकरी दी तो कहते हैं कि मैंने नौकरी दी है। 

तेजस्वी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है। उनके बुजुर्ग पिता की तबीयत खराब है लेकिन रात भर उन्हें बिठाकर सवाल जवाब किया गया। अगले दिन उनसे भी सवाल जवाब किया गया। जब लालू यादव नहीं डरे तो वह भी इनसे डरने वाले नहीं हैं। कहा, मुख्यमंत्री के प्रति सम्मान है लेकिन अब बिहार उनसे चलने वाला नहीं है। 

उन्होंने लोगों से कहा कि अब तरक्की की बात करनी है। बिहार के लिए उनके पास कोई विजन नहीं है। गठबंधन की सरकार में पांच लाख लोगों को नौकरी देकर शुरुआत की गई है और आने वाले समय में यदि सरकार बनती है तो पांच सालों में बड़ा बदलाव दिखेगा। 

उन्होंने कहा कि औरंगाबाद में 10 सालों से भाजपा के सांसद हैं वहीं 17 सालों से बिहार में इन लोगों की सरकार है। 10 सालों से केंद्र में भाजपा की सरकार है। जब इतने सालों में नौकरी नहीं दी और विकास नहीं हुआ तो अब किस बात के लिए इन्हें वोट चाहिए। सभी लोग मिलकर नया बिहार बनाएंगे और तरक्की लाएंगे। 

तेजस्वी ने कहा कि कहा कि जाति आधारित गणना कराकर अधिकार दिलाने का प्रयास किया गया वहीं आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया। सभी क्षेत्रों में काम किया गया है और यह बात कुछ लोगों को हजम नहीं हुई। भीड़ से उन्होंने भाजपा भगाओ-देश बचाओ का नारा भी लगाया। पटना में 3 मार्च को आयोजित रैली के लिए भी लोगों को निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं हैं और वह सब जगह नहीं घूम सकते हैं इसलिए सभी लोगों को पटना बुलाया है। उन्होंने कहा कि सरकार से लड़ाई लड़नी है और सभी गरीबों को सीने से लगाना है। 

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद मनोज झा, पूर्व मंत्री आलोक मेहता, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान, नवीनगर विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू, औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर, कुटुंबा विधायक राजेश कुमार, गोह विधायक भीम यादव, रफीगंज विधायक मो. नेहालुद्दीन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें