ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीट पेपर लीक के किंगपिन को ना बचाए सरकार, पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें; तेजस्वी यादव

नीट पेपर लीक के किंगपिन को ना बचाए सरकार, पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें; तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार नीट पेपर लीक के किंगपिन अमित आनंद को ना बचाए। अपने पीए प्रीतम कुमार के ऊपर लगे आरोपों को उन्होंने खारिज किया और कहा कि सरकार चाहे तो उनसे पूछताछ कर ले।

नीट पेपर लीक के किंगपिन को ना बचाए सरकार, पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें; तेजस्वी यादव
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 21 Jun 2024 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट पेपर लीक मामले में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर जांच को डायवर्ट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार पेपर लीक के किंगपिन को बचाने की कोशिश कर रही है। अब इस मामले में मेरा (तेजस्वी) और मेरे पीए (प्रीतम यादव) का नाम घसीटना चाहते हैं, जिससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। वे चाहें तो मेरे पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें। तेजस्वी ने सवाल उठाए कि सत्ता में बैठे लोग पेपर लीक के मास्टरमाइंड अमित आनंद और नीतीश कुमार को क्यों बचाना चाहते हैं। 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में नीट पेपर लीक मामले में उनके पीए पर लगाए गए आरोपों को लेकर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे राज्य सरकार में रहे या केंद्र में, पेपर लीक होना तय है। राज्य और केंद्र में उनकी सरकार, जांच एजेंसियां उनकी है, चाहे पीए हो या कोई और हो, बुलाकर पूछताछ कर रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी जो सवाल उठा रहे हैं, उस बारे में ईओयू ने कहीं कोई बात नहीं कही। वे बिना जानकारी के ही आरोप लगा रहे हैं। 

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोगों ने देश के 50 लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। हम नीट परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। पूरा इंडिया गठबंधन इस मुद्दे पर एकजुट है। सभी पेपर रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि मई में जब गिरफ्तारी हुई थी तभी से आवाज उठा रहे हैं कि कार्रवाई करने चाहिए। जिस इंजीनियर की बात हो रही है, उसे ये ही लोग जल संसाधन से शहरी विकास विभाग में लेकर आए थे। ये लोग पेपर लीक के किंगपिन से मुद्दा डायवर्ट करना चाहते हैं। आरजेडी नेता मनोज झा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फोटो शेयर किया था। इसमें पेपर लीक का किंगपिन अमित आनंद बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के साथ नजर आ रहा था। 

NEET पेपर लीक में तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम जांच एजेंसी की रडार पर, ईओयू करेगी पूछताछ

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने आगे कहा कि एक बात स्पष्ट है कि जो भी मामला है, आज नहीं तो कल सच पता ही चल जाएगा। जो लोग मेरा और मेरे पीए का नाम घसीटना चाहते हैं, इससे कोई फायदा नहीं है। जिस इंजीनियर की बात कर रहे हैं उसकी संलिप्तता भले ही इस मामले में हो सकती है। पेपर लीक का मास्टरमाइंड तो अमित आनंद और नीतीश कुमार है, उस पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने बीपीएससी शिक्षक बहाली 3.0 के पेपर लीक का हवाला देते हुए कहा कि उस परीक्षा में धांधली करने वाले अपराधियों ने बिना जेल गए ही बाहर से जमानत करवा ली थी। जब-जब सत्ता में बीजेपी आती है, तब तब पेपर लीक होता है। देश की जनता जानती है।

अमित आनंद का कबूलनामाा- एक दिन पहले ही नीट का पेपर हो गया था लीक
मुंगेर जिले के रहने वाले अमित आनंद को नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड यानी किंगपिन माना जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पटना के एक फ्लैट में रह रहा था और वहीं से पेपर लीक की साजिश रची थी। अमित ने अपने कबूलनामे में बताया कि परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया था। उसने नीतीश कुमार और जेई सिकंदर का नाम लिया। उनके साथ मिलकर अमित ने नीट अभ्यर्थियों के साथ डील की और एक रात पहले उन्हें बुलाकर पेपर रटवाया गया था।