ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारगुजरात की OBC लिस्ट में शामिल 25 मुस्लिम जातियों की लिस्ट दिखा तेजस्वी ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल

गुजरात की OBC लिस्ट में शामिल 25 मुस्लिम जातियों की लिस्ट दिखा तेजस्वी ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने गुजरात की अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) लिस्ट में शामिल 25 मुसलमान जातियों की लिस्ट दिखाकर पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाया है।

गुजरात की OBC लिस्ट में शामिल 25 मुस्लिम जातियों की लिस्ट दिखा तेजस्वी ने पीएम मोदी पर उठाया सवाल
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 27 May 2024 09:28 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुजरात के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की सूची में शामिल 25 मुस्लिम जातियों की लिस्ट दिखाकर मुस्लिम आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाया है। सोमवार सुबह सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर तेजस्वी ने गुजरात की ओबीसी लिस्ट में शामिल 25 मुसलमान जातियों की लिस्ट छापकर कहा है कि संविधान में आरक्षण का आधार धर्म नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन है। तेजस्वी ने पीएम मोदी के साथ-साथ मीडिया पर भी सवाल उठाया है और उन पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है।

तेजस्वी ने लिस्ट की फोटो छापकर लिखा है- "यह मुस्लिम ओबीसी जातियों की केंद्रीय सूची है जिन्हें गुजरात में पिछड़े वर्ग में आरक्षण मिलता है। हाँ! उसी गुजरात में जहां नरेंद्र मोदी जी 13 वर्षों तक CM रहे हैं। यह जानकारी प्रधानमंत्री के साथ साथ गोदी मीडिया के अज्ञानियों के लिए भी है जो केवल व्हाट्सएप ज्ञान के आधार पर आजकल न्यूज़ पढ़ते है, इंटरव्यू करते है तथा भ्रम, नफरत एवं अफवाह फैलाते है। ये लोग नहीं जानते कि हमारे संविधान में आरक्षण का आधार धर्म नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन है।"

SC, ST और पिछड़ों का आरक्षण छीनने वालों के सामने मोदी खड़ा है...PM का इंडिया गठबंधन पर तीखा हमला

लोकसभा चुनाव का प्रचार शुरू होने के साथ ही देश के संसाधनों पर मुसलमानों के अधिकार को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पुराने बयान को सामने रखकर भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आरक्षण में ओबीसी, एससी, एसटी का हक मारकर मुसलमानों को देने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभाओं में इस मसले पर कई बार बयान दिया और कहा कि जब तक वो जिंदा हैं, ओबीसी, एससी, एसटी के आरक्षण को काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने देंगे।