DA Image
11 अगस्त, 2020|5:44|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी यादव बोले- RJD के 15 साल की सत्ता में कोई भूल हुई तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं

rjd        15                                                                                                                          -                        file photo

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने लालू-राबड़ी के 15 साल की सत्ता के दौरान हुई किसी भी भूल के लिए माफी मांगी है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि हमलोग 15 साल सत्ता में रहे, पर हम तब सरकार में नहीं थे और छोटे थे। अगर उन 15 साल की सरकार में हमसे कोई भूल हुई हो तो हम उसके लिए भी माफी मांगते हैं।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी उस सरकार के दौरान इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया। तेजस्वी ने कहा कि लालू जी ने कभी भी सामाजिक न्याय और देश के नाम पर कभी समझौता नहीं किया। उन्होंने पिछड़े और गरीब वर्ग से आए लोगों को प्रतिनिधित्व का मौका दिया। हमारी पार्टी सबके लिए है। हम सबको सम्मान देंगे और जात-पात से ऊपर उठकर काम करेंगे।

'बिहार में विकास की गंगा बहा देंगे'

तेजस्वी ने कहा कि अगर बिहार की जनता उन्हें एक मौका देगी तो वे राज्य में विकास की गंगा बहा देंगे। हम सभी को रोजगार देंगे और हर घर में खुशहाली लाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि जब बिहार की जनता कोरोना काल में परेशान थी तब बीजेपी वर्चुअल रैली कर के करोड़ों रुपए बहा रही थी। उसे जनता की चिंता नहीं बल्कि अपने कुर्सी की चिंता है।

 बिहार में 5-6 करोड़ लोग बेरोजगार

नीतीश राज में भ्रष्टाचारियों का बोलबाला है। साथ ही साथ यह भी कहा कि राज्य में बेरोजगारी अपने चरम पर है। बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर भी लौटे हैं, लेकिन बिहार में पहले से ही 5-6 करोड़ लोग बेरोजगार हैं। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बिहार में लगभग 30 लाख से भी ज्यादा लोग वापस आए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने नीतीश कुमार को कहा है कि ये आपकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि आप सब लोगों को रोजगार दें और जल्द ही इन 30 लाख लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करवाएं। बिहार में तो पहले से ही 5-6 करोड़ लोग बेरोजगार हैं।

नीतीश राज में भ्रष्टाचारियों का बोलबाला

बिहार सरकार में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार का राज भ्रष्टाचारियों का राज है। यहां सिर्फ भ्रष्टाचारियों का बोल बाला है। जाति प्रमाण पत्र या डेथ सर्टिफिकेट बनवाना हो या किसी योजना का लाभ उठाना हो तो नीतीश जी के राज में बिना घूस या कमीशन के पूरा नहीं हो पाता है। तेजस्वी यादव ने कहा कि सारा कारखाना बंद हो गया है। सिर्फ और सिर्फ अमीरों का विकास हो रहा है। राज्य में सिर्फ भ्रष्टाचारियों का बोलबाला है। 15 साल के इस सरकार में 55 घोटाले हुए हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tejashwi Yadav Of RJD Said If Any Mistakes Were Made During Lalu-Rabri 15 Year Of Govt In Bihar Then I Am Apologizing For It