ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीतीश का तन वहां, मन यहीं; तेजस्वी ने RJD के खुले दरवाजे के संकेत दिए, लालू बोले थे- माफ नहीं करेंगे

नीतीश का तन वहां, मन यहीं; तेजस्वी ने RJD के खुले दरवाजे के संकेत दिए, लालू बोले थे- माफ नहीं करेंगे

लोकसभा चुनाव के प्रचार में जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार पर लगातार नरम चल रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने खुृले दरवाजे का संकेत देते हुए कहा है कि चाचा का शरीर वहां है, मन यहीं है।

नीतीश का तन वहां, मन यहीं; तेजस्वी ने RJD के खुले दरवाजे के संकेत दिए, लालू बोले थे- माफ नहीं करेंगे
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 15 May 2024 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार की वापसी की सूरत में राजद का दरवाजा खुले रहने का संकेत देते हुए कहा है कि चाचा जी का शरीर वहां है, मन यहीं है। महागठबंधन के साथ 17 महीने सरकार चलाने के बाद नीतीश ने जनवरी में दूसरी बार महागठबंधन का हाथ छोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में वापसी की थी। राजद के अध्यक्ष लालू यादव ने 5 मई को कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री घर आ जाएंगे तो वो धन्यवाद करेंगे लेकिन अब वो नीतीश कुमार को कभी माफ नहीं करेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि 28 जनवरी को दूसरी बार महागठबंधन सरकार के पतन के बाद से अब तक तेजस्वी अपने बयान और लोकसभा चुनाव की रैलियों के भाषण में नीतीश को लेकर नरम हैं।

लोकसभा के साथ-साथ 2025 के विधानसभा चुनाव पर नजर गड़ाए तेजस्वी यादव ने सारण में सोमवार को एक जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी के पटना रोड शो में नीतीश की मौजूदगी पर कहा- "रोड शो में नहीं देखे, कैसे मुंह उतरा हुआ लग रहा था। हमको दुख हुआ। उनको नीचे खड़ा कर दिया, मोदी खुद ऊपर खड़े हो गए। चाचा इधर-उधर देख रहे थे। एक बात बता दें। चाचा का शरीर वहीं हैं, मन यहीं हैं। मोदी जी का आज नामांकन था। चाचा जी बीमार पड़ गए। नामांकन में नहीं गए। चाचा ने कहा था कि जो 14 में आए हैं, वो 24 में जाएंगे। भतीजा वही काम कर रहा है। उनका भी यही मन है कि 14 वाले 24 में जाएं। पूरा आशीर्वाद है।" 

अब नीतीश को माफ नहीं करेंगे लालू, तेजस्वी चाचा पर नरम लेकिन पापा हो गए गरम

तेजस्वी ने पीएम मोदी के रोड शो पर कहा कि 34 साल के एक लड़के ने नौकरी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को सड़क पर उतार दिया। उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री इतना झूठ बोलते हैं कि गोबर को भी हलवा बना दें। मोदी जैसा झूठा पीएम पूरी दुनिया में नहीं होगा। सिर्फ हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद करते हैं, लड़वाना चाहते हैं। अब कह रहे हैं कि विपक्ष वाले आएंगे तो मंगलसूत्र छीन लेंगे, दो भैंस होगा तो एक ले लेंगे। मंगलसूत्र शादी में पहनाया जाता है। नरेंद्र मोदी किसी को नौकरी दिए कि ब्याह हो जाए। तेजस्वी ने पांच लाख नौकरी दिया, ब्याह करवा दिया, मंगलसूत्र पहनवा दिया। हम लोग मंगलसूत्र छीन रहे हैं या पहनवा दिए। तेजस्वी 5 लाख नौकरी तो दिया. तीन लाख प्रक्रियाधीन करके आया है. वो तो 8 लाख पूरा हो जाता लेकिन चाचा पलट गए। चाचा पलटे नहीं, भाजपा वालों ने हाईजैक कर लिया है।"

रोहिणी आचार्य ने बीजेपी से कहा- बाहरी नहीं, बेटी हूं; सारण में औरतें बोलती हैं- लालू उनके भगवान हैं

सारण लोकसभा सीट से तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्या पहली बार कोई चुनाव लड़ रही हैं। सिंगापुर में रहने वाली रोहिणी अपने पिता को एक किडनी दान कर चुकी हैं जिसको लेकर लालू कई बार भावुक हो जाते हैं। सारण परिसीमन के बाद 2009 में बनी सीट है जिस पर पहली बार लालू ने बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी को हराया था। 2014 में रूडी ने राबड़ी देवी और 2019 में लालू के समधी चंद्रिका राय को हराया था। बीजेपी रोहिणी पर बाहरी उम्मीदवार होने का आरोप लगा रही है जबकि रोहिणी कह रही हैं कि वो बाहरी नहीं, यहीं की बेटी हैं। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सारण सीट पर 20 मई को मतदान है।