ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपैरामिलिट्री फोर्स में भी अग्निवीर जैसी भर्ती लाना चाहते हैं पीएम मोदी, चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का दावा

पैरामिलिट्री फोर्स में भी अग्निवीर जैसी भर्ती लाना चाहते हैं पीएम मोदी, चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का दावा

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्मी की तरह अर्द्धसैनिक बलों में भी अग्निवीर जैसी बहाली करना चाहते हैं।

पैरामिलिट्री फोर्स में भी अग्निवीर जैसी भर्ती लाना चाहते हैं पीएम मोदी, चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का दावा
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान, एचटी,सीतामढ़ी पटनाFri, 17 May 2024 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अग्निवीर भर्ती योजना को लेकर बड़ा दावा किया है। सीतामढ़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय सेना के बाद पैरामिलिट्री फोर्स यानी अर्द्धसैनिक बलों में भी भर्ती के लिए अग्निवीर जैसी योजना लाने के मूड में हैं। तेजस्वी ने कहा कि यह बहुत खतरनाक होगा। उन्होंने वादा किया कि अगर देश में INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा।

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर प्रखंड क्षेत्र में महिन्दवारा बाजार पर आरजेडी प्रत्याशी अर्जुन राय के समर्थन में शुक्रवार को चुनावी रैली को संबोधित किया। इसमें तेजस्वी ने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। भाजपा संविधान और लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है। मंहगाई बेरोजगारी चरम पर है। भाजपा पांच किलोग्राम अनाज देकर गरीबों को ठग रही है। हम 10 किलोग्राम अनाज देंगे। मोदी सरकार ने सीतामढ़ी में रीगा चीनी मिल को बंद करने का काम किया। सरकार में आने पर सबसे पहले अग्निवीर योजना को खत्म कर नियमित नियुक्ति करेंगे। 

क्यों तेजस्वी यादव चुनावी सभाओं में लगवा रहे चुपचाप, लालटेन छाप का नारा? नीतीश से जुड़ा है खेल

तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में भी कहा कि साल 2003 में केंद्र की तत्कालीन बीजेपी सरकार ने पुरानी पेंशन योजना बंद की थी। जब मोदी सरकार सत्ता में आई तो सेना में ठेका प्रथा शुरू कर अग्निपथ और अग्निवीर योजना लागू की। अब ये लोग पुलिस सेवा एवं अर्धसैनिक बलों जैसे एसएसबी, आईटीबीपी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, असम राइफल्स में भी अग्निवीर योजना लाएंगे।

सीतामढ़ी में महागठबंधन की चुनावी रैली में तेजस्वी के साथ वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने भी मंच से संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि एक मल्लाह का बेटा मंत्री बने। आज पूरा निषाद समाज इंडिया गठबंधन के साथ मजबूती से है। 

सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। आरजेडी प्रत्याशी अर्जुन राय के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने देवेश चंद्र ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है।