ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोलकाता में आज ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं तेजस्वी यादव

कोलकाता में आज ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं तेजस्वी यादव

राष्ट्रीय जनता दल पश्चिम बंगाल और असम के चुनावी रण में उतरने जा रहा है। असम में पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए दोस्त तय कर लिए हैं, जबकि बंगाल में पार्टी की पहली पसंद तृणमूल कांग्रेस ही है। सोमवार...

कोलकाता में आज ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं तेजस्वी यादव
हिन्दुस्तान ब्यूरो , पटनाMon, 01 Mar 2021 05:46 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल पश्चिम बंगाल और असम के चुनावी रण में उतरने जा रहा है। असम में पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए दोस्त तय कर लिए हैं, जबकि बंगाल में पार्टी की पहली पसंद तृणमूल कांग्रेस ही है। सोमवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की ममता बनर्जी से मुलाकात होने की संभावना है। वहीं, असम में पार्टी एआईयूडीएफ, कांग्रेस सहित कई अन्य दलों के गठबंधन में शामिल होकर चुनाव मैदान में उतरेगी। 

तेजस्वी यादव अपने चार दिवसीय दौरे के क्रम में रविवार को कोलकाता पहुंच गए। वहां बेलिया घाट में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने पार्टीजनों की नब्ज टटोली। पार्टी प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी का कहना है कि राजद नेताओं-कार्यकर्ताओं ने भाजपा को हराने के लिए चुनाव में उतरने की बात कही। अंतिम निर्णय के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अधिकृत किया। नेता प्रतिपक्ष सारी स्थिति से राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराएंगे। 

सोमवार सुबह तेजस्वी फिर पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं संग मंत्रणा करेंगे। उनकी मुलाकात तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी से भी हो सकती है। पार्टी सूत्रों का कहना है राजद हर हाल में भाजपा को हराने वाले दलों संग मिलकर लड़ेगा। अगर ममता से बात नही बनी तो फिर पार्टी कांग्रेस और वाम दलों के गठबंधन में शामिल होने का विकल्प भी खुला रख रही है।

इससे पूर्व शुक्रवार और शनिवार को तेजस्वी यादव ने गुवाहाटी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा और एआईयूडीएफ के अध्यक्ष सांसद बदरुद्दीन अजमल से कई दौर की मुलाकात की थी। राजद का आधा दर्जन दलों वाले इसी गठबंधन संग चुनाव मैदान में उतरना तय है। पार्टी यहां करीब दर्जनभर सीटें चाहती है। इस दौरे में पार्टी की ओर से दोनों राज्यों के लिए प्रभारी बनाए गए है। सिद्दीकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक भी साथ हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें