DA Image
26 नवंबर, 2020|2:58|IST

अगली स्टोरी

Bihar Assembly Election 2020: तेजस्‍वी का नीतीश पर तंज, शादी किसी से और हनीमून किसी और के साथ

bihar election 2020 jdu nitish kumar counterattack on rjd tejashwi yadav promise of 10-lakh governme

बिहार चुनाव में नेताओं के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप और एक-दूसरे के खिलाफ हमलों का सिलसिला लगातार तेज होता जा रहा है। बुधवार को तेजस्‍वी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के राजद से गठबंधन तोड़कर एनडीए के साथ चले जाने पर कटाक्ष किया। तेजस्‍वी ने कहा कि यह तो शादी किसी से और हनीमून किसी और के साथ वाली बात हो गई। 

बुधवार को करगहर की रैली में तेजस्‍वी, नीतीश पर काफी अक्रामक नज़र आए। उन्‍होंने कहा कि जो सरकार स्थिर नहीं, वो कल-कारखाने क्या लगाएगी। महागठबंधन की ओर से मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार तेजस्‍वी ने सरकार में आते ही 10 लाख सरकारी नौकरियां देने का अपना वादा एक बार फिर दोहराया।

उन्‍होंने कहा कि सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में 10 लाख सरकारी नौकरी दूंगा। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से थक चुके हैं। 15 साल तक बिहार पर शासन करने के बाद भी वह पूछते हैं कि नौकरियों के लिए पैसे कहां से आएंगे। उनको बताना चाहिए कि जो 60 घोटाले इन लोगों ने किए हैं वो लगभग 30,000 करोड़ बिहार के बजट का पैसा है, वो कहां गया। 

तेजस्‍वी ने कहा कि माता-पिता, बुजुर्ग लोग बच्‍चों को पढ़ाते-लिखाते, डिग्री दिलाते हैं ताकि उन्‍हें रोजगार मिल सके। बच्‍चे उनके बुढ़ापे का सहारा बन सकें। लेकिन नीतीश कुमार 15 साल में नौजवानों को रोजगार नहीं दे सके। बिहार में कल-कारखाने नहीं लगवा सके। उन्‍होंने बिहार की जनता को सिर्फ ठगने का काम किया। तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार थक चुके हैं। अब उनसे बिहार नहीं सम्‍भलेगा। जो पिछले 15 साल में कुछ नहीं कर पाया वो अगले पांच साल भी कुछ नहीं करेगा। अब नौजवान को मौका दीजिए। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें मौका मिला तो नई उर्जा के साथ समाज के सभी वर्गों को लेकर आगे बढ़ेंगे। स्‍वयं सहायता समूह, जीविका दीदी, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी सभी को नियमित किया जाएगा। चार हजार रुपए मानदेय देंगे। नियोजित शिक्षकों को समान वेतन समान काम देंगे। 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। 

बिजली का दाम आधा करेंगे
तेजस्‍वी ने बिहार में सरकार बनने पर बिजली के दाम आधा करने का वादा किया। उन्‍होंने कहा कि बिहार सरकार बिजली पैदा नहीं करती। चार रुपए की बिजली खरीदकर आठ रुपए में बेचती है। उनकी सरकार बनी तो बिजली के दाम आधे हो जाएंगे। यदि अभी पांच सौ रुपए का बिल आता है तो ढाई सौ रुपए का बिल आने लगेगा। 

10 को हो जाएगी नीतीश कुमार की विदाई 
तेजस्‍वी ने लोगों से राजद के पक्ष में मतदान करने की अपील की।उन्‍होंने कहा कि नौ नवम्‍बर को उनका जन्‍मदिन है और 10 नवम्‍बर को नीतीश कुमार की सरकार की विदाई हो जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:tejashwi yadav attacks on nitish said marriage with someone else honeymoon with someone else