DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारराष्ट्रपति के कार्यक्रम में तेजस्वी नहीं होंगे शामिल, राजद के विधायक भी नहीं रहेंगे मौजूद, बीजेपी ने किया हमला

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में तेजस्वी नहीं होंगे शामिल, राजद के विधायक भी नहीं रहेंगे मौजूद, बीजेपी ने किया हमला

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोYogesh Yadav
Wed, 20 Oct 2021 10:39 PM
राष्ट्रपति के कार्यक्रम में तेजस्वी नहीं होंगे शामिल, राजद के विधायक भी नहीं रहेंगे मौजूद, बीजेपी ने किया हमला

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव शामिल नहीं होंगे। इसके साथ ही राजद के विधायक भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। पार्टी की ओर से इसका कारण बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव में प्रचार को बताया गया है। भाजपा ने इसे लेकर तेजस्वी पर हमला किया है। उधर, माले के विधायक राष्ट्रपति के संबोधन में तो रहेंगे लेकिन रात्रिभोज में शामिल नहीं होंगे। 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को कुशेश्वरस्थान उप चुनाव में प्रचार के लिए निकल गये। शुक्रवार तक उनका कार्यक्रम कुशेश्वर स्थान में ही रहने का है। लिहाजा वह शताब्दी समारोह कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकेंगे। उधर पार्टी ने अपने अन्य सभी विधायकों को भी चुनाव प्रचार में लगा दिया है। साथ ही, चुनाव तक क्षेत्र नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है। लिहाजा राजद का कोई प्रतिनिधि विधानसभा के कार्यक्रम में भाग नहीं लेगा।

राजनीतिक हलकों में राजद के इस स्टैंड के निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। हालांकि, पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का दो दिनों का कार्यक्रम कुशेश्वर स्थान में लगा हुआ है। यह कार्यक्रम पहले से लगा है। बुधवार को ही प्रचार के लिए पटना से रवाना हो गये। ऐसे में उनके शामिल होने की उम्मीद नहीं हैं। पार्टी के विधायक भी क्षेत्र में लगे हैं। हालांकि शताब्दी समारोह के दौरान ही विधानसभा की किसी कमेटी की बैठक भी रखी गई है। संभव है कमेटी के सदस्य पटना आएं। 

उधर, माले के प्रभारी कुमार परवेज ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायक मुख्य कार्यक्रम में भाग लेंगे। कार्यक्रम में पार्टी के नेताओं को बुलाया गया है, लेकिन विधायक के अलावा कोई नेता नहीं जाएंगे। विधायक भी रात के भोज में शामिल नहीं होंगे। उनकी पार्टी इस कोविड काल में इसे फिजूलखर्ची मानती है। 

तेजस्वी ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम में न आकर किया अपमान : मोदी

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आना राज्य के लिए गौरव की बात है। वे बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं। उनकी गरिमामय उपस्थिति वाले इस समारोह में अनुपस्थित रहने का फैसला कर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने दलित समाज से आने वाले एक अतिशालीन व्यक्ति का अपमान किया है। तेजस्वी यादव नीतीश सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे। मोदी ने आगे ट्वीट किया है कि विधानसभा की कार्यवाही में बाधा डालना, सदन के भीतर मारपीट करना, आसन की अवहेलना करना और सरकार के जवाब का बहिष्कार करना राजद के संसदीय आचरण का स्वभाव बन चुका है। पार्टी अपने संवैधानिक दायित्व का निर्वाह करने में पूरी तरह विफल है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें