Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारजातीय जनगणना पर फिर तेजस्वी बनाएंगे दबाव, सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आज सीएम नीतीश से होगी मुलाकात

जातीय जनगणना पर फिर तेजस्वी बनाएंगे दबाव, सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आज सीएम नीतीश से होगी मुलाकात

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Yogesh Yadav
Thu, 02 Dec 2021 12:02 AM
जातीय जनगणना पर फिर तेजस्वी बनाएंगे दबाव, सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आज सीएम नीतीश से होगी मुलाकात

इस खबर को सुनें

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में जातिगत जनगणना कराए जाने के मसले पर गुरुवार को सर्वदलीय शिष्टमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलेगा। सीएम से मुलाकात कर वह इसी सत्र में जातीय जनगणना को लेकर प्रस्ताव पारित कराने का आग्रह करेंगे।

सीएम ने उन्हें मिलने के लिए दिन के 12 बजे का समय दिया है। लिहाजा दोनों की मुलाकात विधानसभा स्थित सीएम के चैम्बर में हो सकती है। सीएम से मिलने वाले इस शिष्टमंडल में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, माले के महबूब आलम सहित अन्य विपक्षी दलों के दलीय नेता मौजूद रहेंगे। 

नेता प्रतिपक्ष पहले ही कह चुके हैं कि वह सीएम से मिलकर जातीय जनगणना पर अपनी बात रखेंगे। वह मुख्यमंत्री से आग्रह करेंगे कि अगर केन्द्र सरकार जातीय जनगणना नहीं कराती है तो राज्य सरकार अपने खर्चे से बिहार में जातीय जनगणना कराए।

मुख्यमंत्री ने भी कहा था कि अगर केन्द्र यह काम नहीं करा सका तो राज्य सरकार खुद गणना कराएगी। लिहाजा तेजस्वी सीएम से आग्रह करेंगे कि इसी सत्र में इसके संबंध में प्रस्ताव पारित कराया जाए।

गौरतलब है कि विपक्षी सदस्य इससे पहले भी सीएम से मिल चुके हैं। इसके बाद बिहार से सीएम के नेतृत्व में एक सर्वदलीय शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। इससे पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि इस मुद्दे पर वे जल्द मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फिर पत्र लिखेंगे। 

epaper

संबंधित खबरें