ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजनविश्वास यात्रा पर तेजस्वी आज वैशाली में, निशाने पर होंगे मोदी नीतीश; 1400 किमी नापेंगे लालू के लाल, जानें रूट

जनविश्वास यात्रा पर तेजस्वी आज वैशाली में, निशाने पर होंगे मोदी नीतीश; 1400 किमी नापेंगे लालू के लाल, जानें रूट

दूसरे चरण में आमसभा नहीं होकर सिर्फ रोड शो होगा। इस यात्रा की शुरुआत हाजीपुर से शुरू होगी, जो महुआ, कल्याणपुर, लहेरियासराय, मधुबनी और झंझारपुर होते हुए सुपौल पहुंचेगी और यहीं रात्रि विश्राम होगा।

जनविश्वास यात्रा पर तेजस्वी आज वैशाली में, निशाने पर होंगे मोदी नीतीश; 1400 किमी नापेंगे लालू के लाल, जानें रूट
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाSun, 25 Feb 2024 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा मं नेता प्रतिक्ष और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के लाल तेजस्वी प्रसाद यादव की जन विश्वास यात्रा का दूसरा चरण आज रविवार  25 फरवरी से शुरू हो रहा है। समापन 28 फरवरी को होगा। दूसरे चरण में 1400 किमी का रोड शो होगा। नीतीश सरकार में दो दो बार डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव के निशान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहने वाले हैं। 

दूसरे चरण में आमसभा नहीं होकर सिर्फ रोड शो होगा। इस यात्रा की शुरुआत हाजीपुर से शुरू होगी, जो महुआ, कल्याणपुर, लहेरियासराय, मधुबनी, झंझारपुर होते हुए सुपौल पहुंचेगी और यहीं रात्रि विश्राम होगा। 26 फरवरी को सुपौल से त्रिवेणीगंज, अररिया, जोकीहाट, किशनगंज, नवगछिया, भागलपुर होते हुए बांका में रात्रि विश्राम। 27 फरवरी को बांका, अमरपुर, असरगंज, जमुई, लखिसराय, मुंगेर, खगड़िया, महेशखूंट, सोनबरसा होते हुए मधेपुरा में रात्रि विश्राम। 

जनविश्वास यात्रा के अंतिम दिन 28 फरवरी को मधेपुरा, सहरसा,सिमरी बख्तियारपुर, सोनबरसा, मानसी, साहेबपुरकमाल, बलिया, बेगुसराय, बरौनी, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर और फतुहां होते हुए पटना वापसी होगी। यह जानकारी राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शनिवार को दी। चित्तरंजन गगन ने बताया कि इस यात्रा के पहले चरण में तेजस्वी यादव ने करीब 1100 किमी की दूरी तय की थी। इस दौरान उन्होंने 16 जनसभाओं को संबोधित किया।

यात्रा के बाद पटना के गांधी मैदान में आगामी 3 मार्च को महागठबंधन की ओर से जन विश्वास रैली का आयोजन होने जा रहा है। इस रैली को सफल बनाने के लिए सभी घटक दलों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित किया जा रहा है। इसमें आने का लोगों को वे निमंत्रण भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ इस यात्रा की लगातार निगरानी रख रहे हैं। राजद के अलावे कांग्रेस और वाम दलों के कई नेता पटना की रैली में शामिल हो सकते हैं। इस रैली में राहुल गांधी के शरीक होने की भी संभाना जताई जा रही है। हालांकि यह निश्चित नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें