ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी के विधायक की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट ने ठोंका 50 हजार का जुर्माना, जानिए क्या है मामला?

तेजस्वी के विधायक की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट ने ठोंका 50 हजार का जुर्माना, जानिए क्या है मामला?

तेजस्वी की पार्टी के RJD के विधायक प्रेमशंकर प्रसाद की मुश्किल में पड़ गए हैं। पटना हाईकोर्ट ने 50 हजार का जुर्माना लगाया है। चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामले, संपत्ति की जानकारी छुपाने का आरोप है

तेजस्वी के विधायक की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट ने ठोंका 50 हजार का जुर्माना, जानिए क्या है मामला?
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 17 Feb 2024 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना हाईकोर्ट ने गोपालगंज के बैकुंठपुर से राजद विधायक प्रेमशंकर प्रसाद पर पचास हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर काफी देर से जवाब दायर करने पर अदालत ने यह आदेश दिया। हालांकि, कोर्ट ने जुर्माना लगाने के साथ कहा कि प्रतिवादी को एक मौका दिया जाना चाहिए।

विधायक पर चुनावी हलफनामे में आपराधिक मामले और संपत्ति की जानकारी छुपाने का आरोप है। भाजपा प्रदेश महासचिव मिथिलेश तिवारी ने इस आधार पर उनके निर्वाचन को कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट ने चुनाव याचिका का पूरा रिकॉर्ड देखने के बाद पाया कि विधायक ने केस में देरी करने की मंशा से जवाब दाखिल करने में देरी की है। 

न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा की एकलपीठ ने मिथलेश कुमार तिवारी की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की। उनके वकील एसबीके मंगलम ने कोर्ट को बताया कि गवाह का प्रति-परीक्षण करने के लिए मिथिलेश तिवारी को तीन बार बुलाया गया। लेकिन, विधायक की ओर किसी न किसी बहाने जिरह नहीं किया गया। अब इस मामले पर 27 फरवरी को सुनवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें