ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी की आज से जन विश्वास यात्रा; मुजफ्फरपुर से आगाज, NDA से मुकाबले को आरजेडी तैयार

तेजस्वी की आज से जन विश्वास यात्रा; मुजफ्फरपुर से आगाज, NDA से मुकाबले को आरजेडी तैयार

2020 की बेरोजगारी हटाओ यात्रा की तर्ज पर तेजस्वी यादव एक बार फिर आज से जन विश्वास यात्रा पर निकल रहे हैं। जिसके तहत 32 जिलों में जनसभा करेंगे। और 17 साल बनाम 17 महीनों की उपलब्धियां गिनाएंगे।

तेजस्वी की आज से जन विश्वास यात्रा; मुजफ्फरपुर से आगाज, NDA से मुकाबले को आरजेडी तैयार
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाTue, 20 Feb 2024 07:30 AM
ऐप पर पढ़ें

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की जन विश्वास यात्रा मंगलवार यानी आज से शुरू हो जाएगी। पहले दिन तेजस्वी मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर में अलग-अलग जनसभाओं में शामिल होंगे। यात्रा के दौरान वे 32 जिलों में जनसभा और एक अन्य जिले में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। सोमवार को प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव व विधायक रणविजय साहू की ओर से जारी संशोधित जन विश्वास यात्रा कार्यक्रम के अनुसार यात्रा अब 29 फरवरी के बदले 1 मार्च को समाप्त होगी।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन व एजाज अहमद ने अलग-अलग विज्ञप्ति जारी कर बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के 20 फरवरी से 27 फरवरी तक का कार्यक्रम पूर्ववत ही रहेगा, उसमें में कोई संशोधन नहीं किया गया है। पार्टी के अनुसार 21 फरवरी को मोतिहारी, बेतिया व गोपालगंज, 22 फरवरी को सीवान, छपरा व आरा, 23 फरवरी को बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, 24 फरवरी को गया, नवादा, नालंदा, जहानाबाद, 25 फरवरी को वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा व मधुबनी, 26 फरवरी को सुपौल, अररिया, पूर्णिया व मधेपुरा 27 फरवरी को सहरसा, खगड़िया, मुंगेर, बेगूसराय, 28 फरवरी को कटिहार, भागलपुर में तेजस्वी यादव जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

वहीं, 29 फरवरी को 11 बजे दिन में राजेन्द्र स्टेडियम कटिहार में और 2 बजे दिन में शाहजंगी मेला मैदान नाथनगर,भागलपुर में जनसभा में नेता प्रतिपक्ष शामिल होंगे। इसके बाद वे रात्रि विश्राम बांका में करेंगे। फिर, 1 मार्च को 11 बजे दिन में चिरैया मोड़, बांका, 1.30 बजे दिन में श्रीकृष्ण स्टेडियम मैदान, जमुई और 4.30 बजे लखीसराय में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद पटना वापस लौट जाएंगे।

2020 में की थी बेरोजगारी हटाओ यात्रा
तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने 2020 विस चुनाव से पहले 23 फरवरी 2020 को बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू की थी। यात्रा के क्रम में उन्होंने सभी जिलों का दौरा किया था। यात्रा के बाद उनका और राजद का ग्राफ चढ़ा था। वर्ष 2019 लोस चुनाव में शून्य पर आउट होने वाला राजद 2020 विस चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरा। उसे 79 सीटों पर जीत मिली थी।

लालू यादव के जेल में होने के चलते तेजस्वी ने अकेले पूरे राज्य में चुनाव प्रचार किया था। 2020 की बेरोजगारी हटाओ यात्रा मोतिहारी से शुरू हुई थी। दो चरणों में राज्य के सभी जिलों में यात्रा के जरिए राजद ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था। उस दौरान तेजस्वी ने रोड शो ज्यादा किए थे। कई जिलों में रैली और जनसभा के भी आयोजन हुए थे। इस बार वे 33 जिलों में जाएंगे और 32 जनसभा एवं एक नुक्कड़ सभा करेंगे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें