ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार: मलमास मेले के पोस्टर और होर्डिंग्स से गायब दिखे तेजस्वी, हर जगह सिर्फ नीतीश ही आए नजर

बिहार: मलमास मेले के पोस्टर और होर्डिंग्स से गायब दिखे तेजस्वी, हर जगह सिर्फ नीतीश ही आए नजर

राजगीर में 18 जुलाई से शुरू हो रहे मलमास मेले के पोस्टर से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव गायब दिख। हर होर्डिंग्स और बैनर में सिर्फ सीएम नीतीश ही नजर आए। जिसके बाद से सियासी अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया है।

बिहार: मलमास मेले के पोस्टर और होर्डिंग्स से गायब दिखे तेजस्वी, हर जगह सिर्फ नीतीश ही आए नजर
malmas fair poster
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSun, 09 Jul 2023 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

18 जुलाई से राजगीर में शुरू हो रहे मलमास मेले की तैयारियों का सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को निरीक्षण किया। लेकिन इस दौरान एक अलग ही नजारा देखने को मिला। जब मलमास मेले के किसी भी पोस्टर, बैनर और होर्डिग्स में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तस्वीर ही नहीं लगाई गई है। हर पोस्टर में सिर्फ नीतीश कुमार की ही फोटो लगी थी। जिसके बाद तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। 

मलमास पोस्टर से गायब तेजस्वी
पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार की फोटो और बिहार सरकार का लोगो लगा है। साथ ही मेले में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का जिक्र किया गया है। लेकिन कहीं भी तेजस्वी यादव का फोटो लगा नहीं दिखा। इसके पीछे की वजह आरजेडी कोटे के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और ACS केके पाठक के बीच चल रही तनातनी को लेकर राजद और जदयू बीच मचे घमासान को माना जा रहा है। किसी भी पोस्टर में तेजस्वी की फोटो नहीं होने से सियासी चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। 

सीएम नीतीश ने लिया जायजा
वहीं शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने राजगीर में शुरू होने वाले मलमास मेला की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बार की स्थिति अलग है, क्योंकि बरसात के मौसम में मेला का आयोजन होने वाला है। इसे ध्यान में रखते हुए हर पुख्ता इंतजाम रखें ताकि श्रद्धालुओं को सुविधा हो। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि मलमास मेला के पूरे आयोजन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध रखें ताकि कोई चाहकर भी गड़बड़ी न कर सके। मेला परिसर में प्रशिक्षित पुलिस बलों को तैनात करें। लोगों को आवागमन में असुविधा न हो इसके लिये राजगीर आने वाले हर रास्ते को दुरुस्त रखें। 

मेले की वेबसाइट का लोकार्पण
वैतरणी धाम घाट पर श्रद्धालु काफी संख्या में पहुंचते हैं। ये बहुत महत्वपूर्ण स्थल है। यहां स्वच्छ जल के साथ-साथ घाट की साफ-सफाई का प्रबंध बेहतर रखें। इसके पहले मुख्यमंत्री ने ब्रह्मकुंड के पास गंगाजल आपूर्ति योजना के तहत उपलब्ध कराये गये पेय गंगाजल का फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके अलावा मेले की स्वच्छता को लेकर सफाईकर्मियों को कार्य की शुरुआत करने के लिये हरी झंडी दिखायी। मेले की आधिकारिक वेबसाइट का लोकार्पण भी किया। इससे दूर बैठे सैलानी भी मेले की गतिविधियां देख सकेंगे। वेबसाइट पर प्रशासन, पंडा कमेटी व अन्य स्रोतों द्वारा उपलब्ध सुविधाओं की विस्तृत जानकारियां उपलब्ध रहेंगी। साथ ही, रोजाना की गतिविधियां भी अपलोड की जाएंगी।