ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसेल्‍फी ले रहे युवक को धक्‍का देने पर राजद की सफाई- तेजस्‍वी ने हेलीकॉप्‍टर से बचाने के लिए हटाया था

सेल्‍फी ले रहे युवक को धक्‍का देने पर राजद की सफाई- तेजस्‍वी ने हेलीकॉप्‍टर से बचाने के लिए हटाया था

बिहार विधानसभा चुनाव में धुआंधार प्रचार में जुटे तेजस्‍वी यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें चारों से भीड़ से घिरे तेजस्‍वी सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे एक युवक...

सेल्‍फी ले रहे युवक को धक्‍का देने पर राजद की सफाई- तेजस्‍वी ने हेलीकॉप्‍टर से बचाने के लिए हटाया था
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,पटना Fri, 30 Oct 2020 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव में धुआंधार प्रचार में जुटे तेजस्‍वी यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें चारों से भीड़ से घिरे तेजस्‍वी सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे एक युवक को खुद पकड़ककर हटा रहे हैं। वीडियो को लेकर विरोधियों के निशाने पर आए तेजस्‍वी यादव और राजद ने अब इस पर सफाई दी है। राजद का कहना है कि हेलीकाप्‍टर के बेहद करीब आ गए युवक को बचाने के लिए तेजस्‍वी ने धक्‍का दिया था। 

यह भी पढ़ें: तेजस्वी के हेलीकॉप्टर के पास जुट रही भीड़ से RJD को इस बात की आशंका, चुनाव आयोग पहुंचा मामला

गौरतलब है कि राजद ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि तेजस्‍वी की सभाओं में उनके हेलीकाप्‍टर के पास सुरक्षा न होने के चलते भीड़ जुट जाती है। कई बार लोग हेलीकाप्‍टर के बेहद करीब आ जाते हैं। तेजस्‍वी ने कहा कि अपनी सभाओं में आए लोगों की सुरक्षा के लिए वह खुद को जिम्‍मेदार मानते हैं। हेलीकाप्‍टर के पास भीड़ का जुटना ठीक नहीं है। 

चुनाव आयोग से की है शिकायत 
स्‍टॉर प्रचारक के तौर पर तेजस्वी एक दिन में 12 से 13 जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। उनकी रैलियों में जमकर भीड़ इकट्ठा हो रही है। सुरक्षा व्यवस्था में कमी के कारण रैली में जुट रहे लोग उनके हेलीकॉप्टर तक पहुंच जा रहे हैं। तेजस्वी की सुरक्षा को लेकर आरजेडी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। वहीं युवा राजद ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव की सुरक्षा के साथ जानबूझकर खिलवाड़ किया जा रहा है।

युवा राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है और लिखा है, 'नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा के साथ जान बूझकर खिलवाड़ किया जा रहा है! आसानी से लोग न सिर्फ हेलीपैड तक पहुंच रहे हैं बल्कि हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ भी कर पा रहे हैं, जो प्राणघातक भी सिद्ध हो सकता है! भीड़ हटाने में समय जाने के कारण चुनाव प्रचार भी धीमा हो रहा है!' युवा राजद द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सभा स्थल के पास बनाए गए हेलीपैड में बड़ी संख्या में लोग घुसे हुए हैं। वे हेलीकॉप्टर को छू रहे हैं और उसके साथ फोटो क्लिक करा रहे हैं। इन्हीं सब को देखते हुए आरजेडी अब तेजस्वी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गई है।

यह भी पढ़ें: भीड़ में घिरे तेजस्वी, सेल्फी ले रहे युवक को खुद पकड़ कर भगाया, देखें वीडियो

इससे पहले आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने भी इस मुद्दे पर चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की थी। मनोजा झा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को संबोधित करते हुए लिखा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहूंगा कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभा में मंच के पास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहती है। उनके लिए बनाए गए हेलीपैड के पास भी पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं होते। मनोज झा ने बतायाा है कि पायलट ने भी शिकायत की है कि हेलीपैड और हेलीकॉप्टर के पास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था दयनीय रहती है। भीड़ कभी भी बैरिकेड्स तोड़कर हेलीपैड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है। आरजेडी सांसद ने पत्र के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी से इसके लिए अविलंब संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता के साथ निर्देश देने का आग्रह किया है।

कुछ दिन पहले ही लखीसराय में तेजस्वी यादव की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस को लाठी चलानी पड़ी थी। वहां भी लोग बैरिकेड्स तोड़कर प्रतिबंधित एरिया में दाखिल होने लगे थे। इसी के बाद सुरक्षा बलों को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा और काफी मशक्कत के बाद भीड़ को काबू किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें