ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसच में खेला होगा क्या? तेजस्वी ने बुलाई RJD विधायक दल की बैठक, लालू यादव देंगे मंत्र; BJP-JDU सतर्क

सच में खेला होगा क्या? तेजस्वी ने बुलाई RJD विधायक दल की बैठक, लालू यादव देंगे मंत्र; BJP-JDU सतर्क

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट में एक और जहां एनडीए अपना बहुमत साबित करने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए हैं तो विपक्षी राजद और कांग्रेस ने भी नीतीश कुमार और बीजेपी को फेल करने को ताकत झोंक दी है।

सच में खेला होगा क्या? तेजस्वी ने बुलाई RJD विधायक दल की बैठक, लालू यादव देंगे मंत्र; BJP-JDU सतर्क
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाSat, 10 Feb 2024 09:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के पहले सियासी घमासान मचा हुआ है। राजद, कांग्रेस और महागठबंधन के अन्य दल बड़े खेला का दावा कर रहे हैं तो जदयू, बीजेपी और उपेंद्र कुशवाहा तथा जीतनराम माझी की पार्टी का कहना है कि राजद के कई विधायक उन लोगों के संपर्क में हैं।  इस बीच तेजस्वी यादव ने अपने आवास राजद विधायक दल की बैठक बुलाई है जिसमें लालू प्रसाद यादव के शामिल होने की भी संभावना है। इस अवसर पर भोज भात का भी आयोजन किया जा रहा है। आरजेडी ने सभी एमएलए को दो दिनों तक पटना में रहने का खाका तैयार कर लिया है।

नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट में एक और जहां एनडीए अपना बहुमत साबित करने के लिए एड़ी चोटी एक किए हुए हैं वहीं विपक्षी महागठबंधन के राजद और कांग्रेस ने भी नीतीश कुमार और बीजेपी को फेल करने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। सभी दल अपने-अपने तरीके से रणनीति बना रहे हैं। कांग्रेस ने अपने विधायकों को हैदराबाद भेज दिया है। बीजेपी ने बोधगया में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन रख दिया है। जदयू अपने विधायकों को दो दिनों तक मीटिंग और भोज में एंगेज रख रही है।आज शनिवार को मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भोज का आयोजन किया गया है। इस बीच राजद ने तेजस्वी यादव के आवास पर आज शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। अगले दो दिनों तक सभी विधायक पटना में ही रहेंगे। माना जा रहा है कि 3 के बाद यह बैठक शुरू होगी जिसमें आने वाले नेताओं के लिए स्वादिष्ट भोजन की भी व्यवस्था की जा रही है। लालू यादव भी विधायकों की बैठक को संबोधित करेंगे और विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान पार्टी की रणनीति पर प्रशिक्षण देंगे।

दरअसल सत्ताधारी एनडीए और विपक्षी महागठबंधन दोनों खेमा एक दूसरे पर नजर रख रहा है। इसके साथ ही अपने विधायकों को लेकर भी दोनों खेमा सतर्क है। सबसे ज्यादा आशंका कांग्रेस में है जिसके 19 विधायक हैं। हालांकि टूटने के लिए 13 विधायकों की जरूरत है। इधर जदयू के 17 विधायकों के बारे में भी कहा जा रहा है कि  संपर्क से बाहर हैं। तेजस्वी यादव और उनके नेता शक्ति सिंह एवं भाई वीरेंद्र ने ने पहले ही दावा किया था कि 12 तारीख को बड़ा खेल होगा। जेडीयू इसे लेकर सतर्क है।  प्रवक्ता नीरज ने शुक्रवार को दावा किया अंतरात्मा की आवाज पर महागठबंधन के कई विधायक नीतीश कुमार के साथ फ्लोर टेस्ट के दौरान दिखेंगे। कुल मिलाकर नीतीश सरकार के बहुमत साबित होने से पहले बिहार में अनलिमिटेड सियासत जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें