ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस्वी ने डबल इंजन सरकार से पूछे पांच सवाल, PM मोदी से 10 सालों का मांगा हिसाब

तेजस्वी ने डबल इंजन सरकार से पूछे पांच सवाल, PM मोदी से 10 सालों का मांगा हिसाब

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम यहां मोदी जी की बेमतलब की बात नहीं बल्कि मुद्दे की बात करने आए हैं। 2014 में 2 करोड लोगों को प्रति वर्ष नौकरी का वादा कर सत्ता मेंआई मोदी सरकार ने 10 सालों में क्या काम किया?

तेजस्वी ने डबल इंजन सरकार से पूछे पांच सवाल, PM मोदी से 10 सालों का मांगा हिसाब
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,जमुईThu, 11 Apr 2024 05:42 PM
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव 2024 के अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत के लिए ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। गुरुवार को तेजस्वी यादव ने जमुई लोकसभा के टेटिया डंबर स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान तेजस्वी ने बिहार की डबल इंजन सरकार से पांच सवाल पूछे जिसे अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया। उन्होंने पीएम मोदी से दस सालों का हिसाब पूछा और अपनी पार्टी की उम्मीदवार अर्चना रविदास को जीत दिलाने की अपील की।

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी बात रखते हुए कहा कि  बिहार के लोग पूछ रहे है कि केंद्र सरकार और डबल इंजन सरकार ने:

1. 10 वर्षों में रेलवे में कितनी नौकरी दी?
2. 10 वर्षों में कितनों को सेना में नौकरी दी?
3. 10 वर्षों में बिहार में कितने कारखाने लगवाए?
4. 10 वर्षों बाद भी आरक्षित कोटे के पद रिक्त क्यों?
5. 10 वर्षों बाद भी प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने के हिसाब से 20 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ?

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम यहां मोदी जी की बेमतलब की बात नहीं बल्कि मुद्दे की बात करने आए हैं। 2014 में 2 करोड लोगों को प्रति वर्ष नौकरी का वादा कर सत्ता मेंआई मोदी सरकार ने 10 सालों में टेटिया बंबर, मुंगेर व बिहार के लिए क्या किया। बेरोजगारी चरम पर है। गरीबी हटा नहीं पाये, 5 किलो अनाज से क्या गरीबी हटेगी। यह तो कांग्रेस की सरकार में भी मिलता था। अनाज के साथ चीनी की किरोसिन तेल आदि भी मिलता था। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी चुनाव में आएंगे, मोदी की गारंटी देंगे। मैंने कहा चाचा की गारंटी देंगे क्या? इनकी गारंटी चाइनीज गारंटी है जो चुनाव के बाद समाप्त हो जाएगी। मोदी जी के सरकार ने रेलवे को बेच दिया, स्टेशन, हवाई अड्डा, बेचा जा रहा है ताकि गरीब पिछड़े अति पिछड़े के बच्चों को नौकरी और आरक्षण न मिल पाए। यहां से पूर्व में भी दो बार चिराग पासवान जीत कर गए कभी किसी के सुख दुख में आए क्या। इस बार सावधान रहियेगा बाहरी को जिताइएगा तो पांचों बर्ष मिलना भी मुश्किल हो जाएगा। अर्चना रविदास घर की बेटी है और बहू भी है पढ़ी-लिखी है। आपके सुख-दुख में हमेशा साथ रहेगी।  इन्हें भारी मतों से जीताने का काम करें। 

सभा को संबोधित करते हुए  मुकेश सहनी ने कहा कि मैं निषाद समाज को आरक्षण के लिए लगातार संघर्ष कर रहा हूं। मेरी मदद से बिहार में एनडीए की सरकार बनी लेकिन अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ने लगा तो मुझे सरकार से बाहर करवा दिया। अब हम छोटे भाई तेजस्वी  केसाथ गठबंधन में साथ होकर हक और अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे। आप लोग अपना एक-एक कीमती वोट  इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को देकर जिताएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें