ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में नई सरकार पर बोले तारिक अनवर, बीजेपी ने किया नीतीश को कमजोर, रिमोट से चलेगी सरकार

बिहार में नई सरकार पर बोले तारिक अनवर, बीजेपी ने किया नीतीश को कमजोर, रिमोट से चलेगी सरकार

बिहार एनडीए की बैठक के साथ ही यह साफ हो गया है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने नई सरकार के गठन पर कहा कि नीतीश कुमार पहले से कमजोर हो...

बिहार में नई सरकार पर बोले तारिक अनवर, बीजेपी ने किया नीतीश को कमजोर, रिमोट से चलेगी सरकार
न्यूज़ एजेंसी,पटनाSun, 15 Nov 2020 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार एनडीए की बैठक के साथ ही यह साफ हो गया है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे। कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने नई सरकार के गठन पर कहा कि नीतीश कुमार पहले से कमजोर हो गए हैं। उनको पहले जैसा जनादेश नहीं मिला है। वह इस बार सिर्फ नाम के मुख्यमंत्री होंगे जबकि भाजपा बिहार सरकार को रिमोट से चलाएगी। 

तारिक अनवर ने समाचार एजेंसी एएनाई को दिए अपने बयान में कहा,'नीतीश कुमार बिहार में NDA के अच्छे नेता हैं। लेकिन इस बार पहले जैसी स्थिति नहीं है। बीजेपी ने उनको कमजोर किया है। अगर वह एनडीए के नेता या फिर मुख्यमंत्री बनते भी हैं तब भी उनकी सरकार को कोई और रिमोट कंट्रोल से चलाएगा।' आपको बता दें बिहार में इस बार जेडीयू को जहां 43 सीटों पर जीत मिली है वहीं भाजपा को 74 सीट पर। भाजपा और जेडीयू अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर इस बार सरकार बना रहे है। 

 

Earlier, Nitish Kumar Ji emerged as a good NDA leader in #Bihar. But this time, his chances are not the same. The BJP has conspired to weaken him. Now even if he is elected as NDA’s leader or Chief Minister, someone else will have the remote to control him: Tariq Anwar, Congress pic.twitter.com/YPc5UhDJJX

— ANI (@ANI) November 15, 2020

कांग्रेस को आत्मचिंतन करने की जरुरत 

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। 70 सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस को मात्र 19 सीटों पर ही सफलता मिली। तारिक अनवर ने कहा कि अगर महागठबंधन बहुमत नहीं जुटा पाई तो उसका एक कारण कांग्रेस का खराब प्रदर्शन भी रहा। अनवर ने इस बार पर जोर देते हुए कहा,'आलाकमान और राहुल गांधी का पूरा सहयोग मिला। लेकिन कहीं न कहीं हमारी कमजोर रही है। अगर कमजोरी नहीं होती तो 35-40 सीटें मिलतीं। आगे इसका विश्लेषण होगा कि क्या वजह रही है कि प्रदर्शन ऐसा रहा। आत्मचिंतन होना चाहिए। हमने भी अपनी तरफ से मांग की है। मुझे लगता है कि आलाकमान भी इसको लेकर गंभीर है।' 2015 की तुलना में इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन और भी खराब था। तब 40 सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस को 25 सीटों पर सफलता मिली थी। 

कटिहार से सांसद रहे तारिक अनवर ने कहा कि कांग्रेस को इस  हार से सबक लेना चाहिए। अगले साल पांच राज्यों में चुनाव है। ऐसे में गठबंधन पर अभी फैसला लेना होगा। जिससे चुनाव में हमें अपेक्षित सफलता मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें