DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: सारण में ताप्ती-गंगा के 13 डिब्बे बेपटरी, 50 जख्मी

                                                                   13                                                     50

1 / 3ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी, 50 यात्री घायल

                                                                   13                                                     50

2 / 3ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी, 50 यात्री घायल

                                                                   13                                                     50

3 / 3ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां हुई बेपटरी, 50 यात्री घायल

PreviousNext

पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-वाराणसी रेलखंड पर गौतम स्थान रेलवे के निकट रविवार की सुबह सूरत जाने वाली ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार 50 से अधिक यात्री चोटिल हो गए। रेलवे ट्रैक भी क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद गौतम स्थान स्टेशन पर अफरा-तफरी का मच गई। इसकी जानकारी मुख्यालय व रेलवे को जैसे ही मिली घटनास्थल पर आलाधिकारी पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटना के बाद चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और 12 के मार्ग बदल दिए गए। रेलवे ने फौरन पांच हेल्पलाइन नंबर जारी किया।  

जानकारी के मुताबिक, छपरा जंक्शन से ट्रेन के खुलने का समय सुबह नौ बजे है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 18 मिनट विलंब से जंक्शन से खुली व 15 मिनट बाद गौतम स्थान स्टेशन के पूर्वी केबिन के समीप बेपटरी हो गई और ट्रैक व स्लीपर को क्षतिग्रस्त करते हुए स्टेशन पर पहुंची। ड्राइवर व गार्ड ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। यात्री ट्रेन की बोगियों से उतर कर इधर-उधर भागने लगे। हादसे के बाद ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। 

बेपटरी होने से बच गए 10 डिब्बे
ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से पूरी तरह से उतर गए। ट्रेन में कुल 23 डिब्बे थे। इनमें से एसी के चार डिब्बे, स्लीपर के पांच डिब्बे, जनरल कोच के तीन डिब्बे व गार्ड के डिब्बे बेपटरी हो गए। ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही आस-पास के गांव के लोग मदद के लिए पहुंचे। ट्रेन में फंसे यात्रियों को सकुशल निकालने में ग्रामीणों ने मदद की। उधर घटना की सूचना स्टेशन मास्टर ने रेलवे कंट्रोल को दी। इसके बाद रेलवे के पदाधिकारी व जिला प्रशासन हरकत में आए। वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

जीएम, डीएम व एसपी पहुंचे मौके पर
हादसे की सूचना मिलते ही पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल, वाराणसी के डीआरएम एसके झा, सारण के डीएम सुबत कुमार सेन, एसपी हर किशोर राय व अधिकारी मौके पर पहुंचे। राहत कार्य भी तत्काल शुरू कर दिए गए। चोटिल हुए लोगों का मौके पर प्राथमिक इलाज किया गया। कुछ को छपरा सदर अस्पताल भेजा गया।  

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tapti Ganga Express 13 boogies disembarked in Bihar 50 passenger injured