ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में पंचायत का तालिबानी फरमान, हाथ बांधकर महिला का सिर मुंडवाया; इतनी छोटी थी वजह

बिहार में पंचायत का तालिबानी फरमान, हाथ बांधकर महिला का सिर मुंडवाया; इतनी छोटी थी वजह

25 वर्षीय पीड़ित महिला चार बच्चों की मां है और वह रामदयाल राम नामक युवक की पत्नी है। दोनों की शादी काफी पहले हुई थी। पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था। पंचायत ने उसका सिर मुंड़ देने का फैसला कुना

बिहार में पंचायत का तालिबानी फरमान, हाथ बांधकर महिला का सिर मुंडवाया; इतनी छोटी थी वजह
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,वैशालीFri, 01 Mar 2024 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

खबर बिहार के वैशाली से है जहां एक पंचायत के फरमान पर एक महिला के साथ उसकी सास और पति ने मिलकर हैवानों वाला व्यवहार किया। दोनों ने मिलकर महिला का हाथ बांध दिया और उसका सिर मुंड़ दिया। घटना के बाद मामले को रफा दफा करने के लिए स्थानीय वार्ड पार्षद ने पंचायत बैठाई। लेकिन ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। वार्ड पार्षद फरार है। घटना महनार थाना इलाके की है।

जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय पीड़ित महिला चार बच्चों की मां है और वह रामदयाल राम नामक युवक की पत्नी है। दोनों की शादी काफी पहले हुई थी। पति-पत्नी के बीच विवाद होता रहता था। महनार थाना क्षेत्र के देशराजपुर में उनका परिवार रहता है।  परिवार के स्तर पर मामला नहीं सुलझा तो स्थानीय लोगों की पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने पत्नी को सजा देते हुए पति को आदेश दिया कि इसका सिह मुंडन कर दो। उसके बाद घर में बंद करके पति और सास ने मिलकर महिला का हाथ बांध दिया और कैंची से बाल को बुरी तरह काट दिया। उसके साथ मारपीट भी की गयी। 

महिला के चिल्लाने पर फिर मौके पर भीड़ जुट गई। स्थानीय वार्ड पार्षद के पति दीपक कुमार वहीं पहुंच गए और मामले को पंचायत करके रफा दफा कर लेने की सलाह दी। लोगों को जुटाकर पंचायत शुरू हो गई। लेकिन घटना की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी।

सूचना मिलने पर मेहनत थाने की पुलिस घटना सर पर पहुंच गई पंचायत में शामिल लोग भागने लगे। पार्षद पति दीपक फरार होने में कामयाब रहा लेकिन पुलिस पति रामदयाल राम को पकड़कर थाने पर ले आई। इस मामले में महनार थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि महिला को प्रताड़ित करने का मामला है।पति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। महिला की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। थाना अध्यक्ष ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि ऐसा करने वाले को कानून कठोर सजा देगा।

घटना को लेकर इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है। बाल काटे जाने से महिला काफी डरी हुई है। पंचायत करने वाले सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें