ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारललन सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार, जदयू प्रदेश अध्यक्ष के बयान से खलबली

ललन सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार, जदयू प्रदेश अध्यक्ष के बयान से खलबली

ललन सिंह के इस्तीफे पर अभी भी संशय बना हुआ है। जिस पर आज की बैठक में फैसला हो सकता है। वहीं जेडीयू के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कह चुके हैं कि कार्यकाल जब खत्म होता है। तो लोग और अध्यक्ष भी बदलते हैं।

ललन सिंह के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार, जदयू प्रदेश अध्यक्ष के बयान से खलबली
Sandeepविशेष संवाददाता,नई दिल्ली पटनाFri, 29 Dec 2023 08:24 AM
ऐप पर पढ़ें

तमाम अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की दिल्ली जदयू कार्यालय में करीब एक घंटे तक बैठक हुई। इसमें पार्टी नेता संजय झा भी मौजूद थे। ये तीनों एक साथ ही जदयू दफ़्तर पहु्चें। इस बैठक के बाद से नीतीश की ललन से नाराजगी की खबरों में थोड़ा ठहराव आया है। इसके साथ ही दिल्ली स्थित जदयू के कार्यालय में इन दोनों नेताओं के पोस्टर भी लगाए गए। इसके पहले लगाये गये पोस्टर में केवल नीतीश की तस्वीर थी। घंटे भर से अधिक इन दोनों नेताओं की मुलाकात हुई और सब कुछ सहज जैसा दिखने लगा।

सुकून भरे चेहरे के साथ सीएम नीतीश कुमार, ललन सिंह और मंत्री संजय झा के साथ निकले और जेडीयू दफ्तर पहुंचने से पहले शुक्रवार की जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक कांस्टिट्यूशन क्लब स्थल का निरीक्षण भी किया। ललन सिंह के इस्तीफे से जुड़ी खबरों के बीच ललन सिंह और नीतीश कुमार की मुलाकात हुई। जेडीयू ऑफिस से निकलते वक्त ललन सिंह ने जदयू के पूरी तरह से एकजुट होने की बात कही और नीतीश कुमार को पार्टी का सर्वमान्य नेता बताया। 

इसके बाद जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित आवास पर कल डिनर (रात्रि भोज) का आयोजन होगा। शुक्रवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद सभी प्रतिनिधि वहां डिनर करेंगे और इसमें सीएम नीतीश कुमार भी डिनर में रहेंगे। अध्यक्ष को लेकर फैसला कार्यकारिणी करेगी। जदयू के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार के बयान ने खलबली मचा दी थी। उन्होंने कहा कि कार्यकाल जब खत्म होता है तो लोग बदलते हैं और अध्यक्ष भी बदलते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल ढाई साल पूरा हो चुका है। 

इस बार कार्यकारिणी में जो भी निर्णय होगा परिषद में उस पर मुहर लगेगी और मैं इसकी सूचना दूंगा। कौन अध्यक्ष होगा इस पर कहा कि यह फैसला कार्यकारिणी करेगी क्योंकि वही निर्णय फाइनल होगा। गौरतलब है गुरुवार को पटना से दिल्ली तक सियासी हलचल के बीच दिल्ली के जेडीयू कार्यालय के बाहर नीतीश कुमार के अकेले नए पोस्टर लगे थे। इस पोस्टर को नीतीश कुमार के अगले कदम का संकेत माना जा रहा था। पोस्टरों पर लिखा गया है, प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी पहचानेगा। बड़ी बात ये कि पोस्टर में कहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर नहीं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें