ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसमय से पहले लोकसभा चुनाव नहीं होंगे, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने गिनाए तीन कारण

समय से पहले लोकसभा चुनाव नहीं होंगे, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने गिनाए तीन कारण

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और फिर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक द्वारा समय से पहले 2024 का लोकसभा चुनाव होने की संभावना जताने से राजनीति गर्म है।

समय से पहले लोकसभा चुनाव नहीं होंगे, बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी ने गिनाए तीन कारण
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 01 Sep 2023 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने समय से पहले लोकसभा चुनाव की तमाम अटकलों को खारिज किया है। सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें कोई कारण नजर नहीं आता जिस वजह से 2024 का लोकसभा चुनाव समय से पहले कराया जाए। समय से पहले लोकसभा चुनाव की बात सबसे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ महीने पहले की थी। पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी समय से पहले चुनाव की संभावना जताई और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने प्रचार के लिए सारे हेलिकॉप्टर बुक कर लिए हैं। ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने भी समय से पहले चुनाव की आशंका जताते हुए पार्टी के नेताओं को पूरी तैयारी के साथ रहने कह दिया है। ऐसे में संसद का पांच दिन का विशेष सत्र 18 सितंबर से 22 सितंबर तक बुलाने के बाद मीडिया में समय से पहले चुनाव की चर्चा भी हो रही है।

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि नीतीश या ममता की पीएम नरेंद्र मोदी से बात हुई हो तो उन्हें पता नहीं। मोदी ने कहा कि ये लोग सुर्खियों में बने रहने के लिए इस तरह का बयान देते हैं। सुशील मोदी ने समय से पहले चुनाव ना कराने के पक्ष में तीन तर्क दिए और सवाल किया कि केंद्र सरकार क्यों समय से पहले चुनाव कराएगी मुझे नहीं लगता है। सुशील मोदी ने पहला कारण बताया कि जनवरी में राम मंदिर तैयार हो जाएगा जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। सुशील मोदी ने दूसरा कारण बताया कि 1 फरवरी को बजट सत्र होगा जिसमें अंतरिम बजट पेश होगा। सुशील कुमार मोदी ने तीसरे कारण में कहा कि बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार के पास ये मौका होगा कि वो कोई नई घोषणा करना चाहे तो कर सकती है।

क्या होगा, कहना मुश्किल है; विशेष संसद सत्र में एक देश एक चुनाव बिल की गुंजाइश नहीं: बोले BJP के सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें दूर-दूर तक नहीं लगता कि सरकार समय से पहले चुनाव कराएगी। नरेंद्र मोदी के नौ साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसी भी राज्य में चुनाव को समय से पहले नहीं कराया है। जो लोग ये कह रहे हैं वो सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए ये बात करते हैं। 

लालू यादव ने ही नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना चकनाचूर कर दिया: सुशील मोदी

सुशील मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन की तीसरी बैठक हो रही है इसलिए अब इनको पीएम का कैंडिडेट घोषित करना चाहिए। हर बैठक के बाद पीएम पद के दावेदार बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनको फैसला करना चाहिए, कोई ना कोई नाम तय करना चाहिए लेकिन देखते हैं कि क्या कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि ये बस बैठक की औपचारिकता कर रहे हैं। केवल बैठक से कुछ नहीं होगा। हर बैठक से पहले सीट शेयरिंग की बात होती है। देखते हैं कि बंगाल, पंजाब, दिल्ली में कैसे सीट शेयर करते हैं।

समय से पहले हो सकते हैं चुनाव, ओडिशा CM नवीन पटनायक ने पार्टी नेताओं को किया अलर्ट

नीतीश कुमार को लेकर सुशील मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी के लोग तो उम्मीद लगाए हैं लेकिन पीएम का सपना तो लालू यादव ने राहुल गांधी को दूल्हा बताकर चकनाचूर कर दिया। संयोजक की भी हवा लालू यादव ने यह कहकर निकाल दी कि हर राज्य का अलग संयोजक होगा। सुशील मोदी ने कहा कि लालू यादव कभी नहीं चाहेंगे कि नीतीश कुमार मजबूत हों नहीं तो वो लोकसभा की ज्यादा सीट मांगने लगेंगे। मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के अंदर ही शह-मात का खेल चल रहा है।