ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसुशांत केस : 70 पन्नों से ज्यादा की जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करेगी बिहार SIT, जानिए किन बातों का होगा जिक्र

सुशांत केस : 70 पन्नों से ज्यादा की जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करेगी बिहार SIT, जानिए किन बातों का होगा जिक्र

सुशांत प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करने के लिए पटना पुलिस की एसआईटी ने अब तक की गई छानबीन की पूरी रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में अब तक किन लोगों से...

सुशांत केस : 70 पन्नों से ज्यादा की जांच रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करेगी बिहार SIT, जानिए किन बातों का होगा जिक्र
हिन्दुस्तान टीम,पटना Wed, 05 Aug 2020 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करने के लिए पटना पुलिस की एसआईटी ने अब तक की गई छानबीन की पूरी रिपोर्ट तैयार करनी शुरू कर दी है। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में अब तक किन लोगों से पूछताछ की गयी और पटना पुलिस ने इस पूरे मामले में क्या कार्रवाई की, इसे लेकर एसआईटी ने रिपोर्ट बनाना शुरू कर दिया है। 

सूत्रों के अनुसार 70 पन्ने से ऊपर की रिपोर्ट पेश की जा सकती है। जिन अहम लोगों के बयान एसआईटी ने लिये हैं उन सभी का जिक्र रिपोर्ट में होगा। रेंज आईजी संजय कुमार सिंह ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में तीन दिनों के भीतर स्टेटस रिपोर्ट पटना पुलिस दे देगी। रिपोर्ट बनाने के लिये एसआईटी के अलावा तेज-तर्रार अफसरों को लगाया गया है। आईजी रेंज खुद इस स्टेटस रिपोर्ट की तैयारी पर नजर रख रहे हैं। सूत्रों की मानें तो कोर्ट के आदेश के तुरंत बाद ही पटना के रेंज आईजी ने एक बैठक की। इसमें सभी एसपी स्तर के अफसर भी मौजूद थे। वीडियो कॉलिंग कर आईजी ने एसआईटी के सदस्यों से भी बात की है। आईजी ने उनसे अब तक की तफ्तीश की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

बात दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए। इसी बीच, केन्द्र ने कोर्ट को सूचित किया कि उसने इस मामले को केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। न्यायमूर्ति ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें।

रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज करायी गई प्राथमिकी मुंबई पुलिस के पास भेजने का अनुरोध करते हुये न्यायालय में याचिका दायर कर रखी है। एफआईआर में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिय उकसाने का आरोप लगाया गया है। शीर्ष अदालत ने रिया की याचिका अगले सप्ताह के लिये सूचीबद्ध करते हुये मुंबई पुलिस को राजपूत की मृत्यु के मामले में अब तक की जाच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया। 

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाये गये थे। इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुये इसकी जांच कर रही है। इस मामले की सुनवाई शुरू होते ही केन्द्र की ओर से सालिसीटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ को सूचित किया कि इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश उसने स्वीकार कर ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें