ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारठंड से हुई छात्र की मौत फिर भी स्कूल खोलने पर अड़े केके पाठक, ACS शिक्षा पर भड़के सुशील मोदी

ठंड से हुई छात्र की मौत फिर भी स्कूल खोलने पर अड़े केके पाठक, ACS शिक्षा पर भड़के सुशील मोदी

बिहार में कड़ाके की ठंड पर रही है। इस बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है। केके पाठक के आदेश को लेकर बीजेपी सांसद सुशील मोदी भड़क उठे हैं।

ठंड से हुई छात्र की मौत फिर भी स्कूल खोलने पर अड़े केके पाठक, ACS शिक्षा पर भड़के सुशील मोदी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 25 Jan 2024 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में कड़ाके की सर्दी के बीच  जबरन स्कूल खुला रखने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक जिला प्रशासन पर दबाव बनाये हुए हैं और इस टकराव में ठंड से स्कूली बच्चों की मृत्यु होने लगी है। मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तुरंत इस मामले हस्तक्षेप कर स्कूल में अवकाश घोषित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाने के बजाय शिक्षा विभाग को बच्चों के हित में अपने आदेश वापस लेने चाहिए । 

गुरुवार को बयान जारी कर सुशील मोदी ने कहा कि नियम-कानून की परवाह किये बिना मनमाने आदेश जारी कर अराजक स्थिति पैदा करने के आदती केके पाठक कभी सुधरने वाले नहीं हैं। वे किसी भी विभाग में एक साल से ज्यादा टिक नहीं पाए और वे जहां भी बड़े पद पर रहे, विवादास्पद फैसले ही करते रहे। उन्होंने कहा कि हर साल शीत लहर और भीषण सर्दी जारी रहने तक आठवीं तक के बच्चों के लिए स्कूल में छुट्टी रखने की परिपाटी है, लेकिन इस बार शिक्षा विभाग ऐसे कठिन मौसम में भी सारे स्कूलों को खुला रखने के लिए अड़ा हुआ है। 

मोदी ने कहा कि पिछले चार दिनों से शिक्षा  विभाग  और पटना के जिला प्रशासन के बीच लेटर वार चल रहा है। प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर अवकाश रखना चाहता है, जबकि शिक्षा विभाग इसके विरुद्ध पत्र जारी कर रहा है। जिलाधिकारी को इस मामले की शिकायत मुख्य सचिव से करनी पड़ी, लेकिन टकराव बना हुआ है। यह गतिरोध जल्द समाप्त होना चाहिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें