ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारस्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, दो गिरफ्तार; 24 घंटे के भीतर बिहार में दूसरी घटना

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, दो गिरफ्तार; 24 घंटे के भीतर बिहार में दूसरी घटना

बिहार में बक्सर के बाद मधुबनी में ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। जयनगर से दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार को पथराव कर दिया।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, दो गिरफ्तार; 24 घंटे के भीतर बिहार में दूसरी घटना
swatantrata senani express train stone pelting
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मधुबनीSat, 15 Jun 2024 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के जयनगर से नई दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर शुक्रवार को जमकर पथराव किया गया। यह घटना समस्तीपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले सकरी ककरघट्टी स्टेशन के बीच की है। पथराव से ट्रेन के एसी कोच एम 1, बी 3 एवं बी6 की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में ट्रेन में सवार कुछ यात्री जख्मी हो गए, जिनका समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर इलाज किया गया। पथराव होने से ट्रेन में अफतराफतरी मच गई और यात्री डर गए। पथराव करने के मामले में आरपीएफ पोस्ट दरभंगा ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते 24 घंटे के भीतर ट्रेन पर पथराव होने की यह दूसरी घटना है। गुरुवार को बक्सर के चौसा रेलवे स्टेशन पर भी सिकंदराबाद दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया था, जिससे एसी बोगी में बैठे कई यात्री घायल हो गए थे।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर हुई पथराव की घटना को लेकर यात्रियों ने हंगामा भी किया। जख्मी यात्रियों में मधुबनी निवासी सुचित्रा देवी सहित अन्य शामिल हैं। यात्रियों ने कहा कि पथराव होने के कारण कोच में अफरातफरी मच गई। अगर कांच टूट कर बिखर जाते तो पत्थर अंदर आ जाते और इससे और भी यात्री जख्मी होते। संयोग रहा कि शीशे तोड़कर पत्थर अंदर नहीं आए। शीशे टूटने से कई यात्रियों को आंखों में जलन की शिकायत हुई। 

सिकंदराबाद दानापुर ट्रेन पर बक्सर में पथराव, एसी बोगियों के शीशे टूटे, कई यात्री घायल

यात्रियों ने कहा इसकी शिकायत कोच अटेंडेंट एवं टीटीई से भी की गई। इसके बावजूद इलाज की व्यवस्था नहीं की गई। उन्होंने ट्रेन के अगले स्टेशन पर इलाज करने की बात कही, लेकिन मधुबनी, दरभंगा के बाद समस्तीपुर में हंगामा करने के बाद मेडिकल टीम बुलाई गई। जख्मी यात्रियों के परिजन का कहना था कि उनका ट्रेन में ही इलाज कर दिया जाए, लेकिन मेडिकल टीम ने उनसे उतरकर अस्पताल चलने की बात कही। इसी बात पर मेडिकल टीम से भी यात्री की झड़प हो गई। हालांकि आरपीएफ ने यात्रियों को समझा बूझकर इलाज के बाद ट्रेन को रवाना किया।

दरभंगा से दो गिरफ्तार
ट्रेन संख्या 12561 जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर शुक्रवार रात किए गए पथराव मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों की पहचान सदर प्रखंड के खरथुआ निवासी परवेज के 22 वर्षीय पुत्र मो. प्यारे और मो. साबिर के 24 वर्षीय पुत्र मो. राजा के रूप में की गई है। इस मामले में रेलवे के वरीय अधिकारी के निर्देश पर आरपीएफ पोस्ट, दरभंगा में इन दोनों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इस संबंध में शनिवार को डीआरएम कार्यालय, समस्तीपुर की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पथराव की घटना में कोच संख्या बी-6 की खिड़की का शीशा टूट गया। इससे सुधीरा देवी नाम की एक महिला यात्री की आंख पर हल्की चोट लग गई। सूचना मिलने पर दरभंगा के एसाईपीएफ और कर्मी ट्रेन के दरभंगा स्टेशन पहुंचने पर तुरंत उक्त रेल यात्री के पास पहुंचे तथा उसकी देखभाल शुरू की। इसके बाद ट्रेन के समस्तीपुर पहुंचने पर मेडिकल टीम ने उसे आवश्यक मेडिकल सहायता प्रदान की।