ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारअनन्या एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, कई यात्री घायल; एक हफ्ते के भीतर बिहार में तीसरी घटना

अनन्या एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, कई यात्री घायल; एक हफ्ते के भीतर बिहार में तीसरी घटना

पटना के फतुहा में अनन्या एक्सप्रेस ट्रेन पर मंगलवार को शराब तस्करों ने पथराव कर दिया। एक हफ्ते के भीतर बिहार में यह तीसरी घटना है।

अनन्या एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, कई यात्री घायल; एक हफ्ते के भीतर बिहार में तीसरी घटना
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 19 Jun 2024 08:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में एक बार फिर ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। पटना जिले में फतुहा-बंकाघाट के बीच अनन्या एक्सप्रेस पर मंगलवार सुबह पथराव किया गया। इस घटना में ट्रेन के गार्ड समेत कई यात्री घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन से अवैध शराब उतारने के दौरान तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची। तभी ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। इससे यात्री दहशत में आ गए। इससे पहले बक्सर और मधुबनी में भी ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने की घटना सामने आई थी। बीते एक सप्ताह के भीतर बिहार में ट्रेन पर पथराव का यह तीसरा मामला है।

जानकारी के मुताबिक डाउन अनन्या एक्सप्रेस 12316 डाउन सुबह जैसे ही बंकाघाट और फतुहा के बीच सैदपुर गांव के पास पहुंची तभी शराब उतारने के लिए तस्करों ने उक्त ट्रेन को वैक्यूम कर फतुहा के सैदपुर के पास रोक दिया। सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी की टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को देखते ही तस्कर फरार हो गए।

इस संदर्भ में आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस को देखते ही तस्करों ने पथराव कर दिया, जिससे उक्त ट्रेन के गार्ड समेत कई यात्रियों को चोटें आईं। उन्होंने बताया कि उपद्रवियों के कारण ट्रेन 15 मिनट फतुहा आउटर पर रुकी रही। बताया गया कि थाने में अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस संदर्भ में पूछे जाने पर स्टेशन प्रबंधक रंजीत कुमार ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया। उन्होंने कहा कि आप लोग बार बार फोन कर परेशान करते हैं। जबकि ऐसी कोई घटना फतुहा में नहीं घटी है।

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, दो गिरफ्तार; 24 घंटे के भीतर बिहार में दूसरी घटना

बता दें कि बीते शुक्रवार को जयनगर से दिल्ली जा रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था। इससे एसी बोगियों के शीशे टूट गए और कई यात्रियों को चोट आई थी। इससे एक दिन पहले बक्सर के चौसा में सिकंदराबाद से दानापुर आ रही एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया था। उसमें भी एक एक यात्री का सिर फूट गया था और अन्य को चोटें आई थीं।