ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारस्कॉर्पियो पर पलटा गिट्टी लदा हाईवा; 6 बारातियों की मौत, मलबे में दम घुटने से गई जान

स्कॉर्पियो पर पलटा गिट्टी लदा हाईवा; 6 बारातियों की मौत, मलबे में दम घुटने से गई जान

भागलपुर जिले में एक दर्दनाक हादस सामने आया है। जब बारात गाड़ी पर गिट्टी लदा हाईवा पलट गया। जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

स्कॉर्पियो पर पलटा गिट्टी लदा हाईवा; 6 बारातियों की मौत, मलबे में दम घुटने से गई जान
Sandeepवरीय संवाददाता,भागलपुरTue, 30 Apr 2024 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर-कहलगांव मुख्य मार्ग एनएच-80 पर घोघा के आमापुर के पास सोमवार की रात भीषण दुर्घटना हो गई। एक बारात गाड़ी पर गिट्टी लदा हाईवा पलट गया, जिसमें दबकर स्कॉर्पियो में सवार छह बाराती की मौके पर मौत हो गई। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना रात करीब 11.30 बजे की है। सभी घायलों को मायागंज अस्पताल, भागलपुर भेजा गया है, जबकि समाचार लिखे जाने तक पांच शवों को निकाल लिया गया था।

घटना की सूचना मिलने के बाद घोघा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और एनएच-80 का निर्माण कर रही एजेंसी की जेसीबी और अन्य संसाधनों से मलबा हटाने का काम शुरू कराया। मलबे में से निकाले गए लोगों में तीन घायल थे, शेष छह लोगों की मौत हो चुकी थी। मौके पर आसपास के लोगों की काफी भीड़ जमा है। घायलों ने स्थानीय लोगों को जो सूचना दी, उसके अनुसार बारात मुंगेर के हवेली खड़गपुर के गोवड्डा से पीरपैंती के खिदमतपुर जा रही थी। 

तीन स्कॉर्पियो से बाराती एनएच-80 पर भागलपुर से कहलगांव की ओर जा रहे थे। विपरीत दिशा से यानी कहलगांव की ओर गिट्टी लदा हाईवा आ रहा था। इसी दौरान हाईवा अनियंत्रित हो गया और स्कॉर्पियो पर पलट गया। बीच में चल रही स्कॉर्पियो पूरी तरह से हाईवा की जद में आ गई। हाईवा में जितनी गिट्टी भरी थी, वह स्कॉर्पियो पर आ गई और उसमें दबकर बारातियों की मौत हो गई। 

मृतक में दो बच्चे भी शामिल हैं। दुर्घटनाग्रस्त स्कॉर्पियो के आगे-पीछे चल रही दो अन्य स्कॉर्पियों किसी तरह हाईवा से बच निकली। वरना और भी ज्यादा लोगों की मौत हो सकती थी। बताया गया कि घटनास्थल पर सड़क निर्माण कार्य चल रहा था। सड़क एक ओर से करीब तीन से चार फीट तक ऊंची थी, जिस पर ट्रक गुजरने के कारण वह अनियंत्रित होकर बाराती वाहन पर पलट गया।

घोघा में बारात गाड़ी की दुर्घटना में घायल 60 वर्षीय कैलाश दास सहित अन्य घायलों को सोमवार रात लगभग 1.30 बजे मायागंज अस्पताल लाया गया। सबकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। घायल कैलाश ने बताया कि लगभग एक घंटे तक वे लोग मलबे में दबे रहे। सांसें अटकी रहीं। गाड़ी में बैठे अन्य लोगों के साथ वह भी अपना होश खो बैठे थे। लेकिन कुछ देर के बाद उन्हें यह अहसास हुआ कि कोई हमें निकाले। अंदर दम घुट रहा था। साथी बाराती की क्या स्थिति थी, कौन जिंदा रहा और कौन नहीं, यह भी पता नहीं चल पा रहा था।

कुछ देर बाद गाड़ी के अंदर सभी शांत हो गए थे। अंदर दम घुट रहा था। एक घंटे बाद कुछ हलचल होता लगा। लेकिन गाड़ी से हिला नहीं जा रहा था। जब बाहर निकला तो स्थिति देखी। कैलाश ने बताया कि बारात खड़गपुर के गोवड्डा गांव से पीरपैंती जा ररही थी। ऐसे वह स्वयं शिवपुर लौगांय के रहने वाले हैं जो शामपुर थाना के अंतर्गत आता है।

वो यह भी बताने की स्थिति में नहीं थे कि मृतकों में कौन कौन शामिल है। इतना जरूर बताया कि छह गाड़ी से बाराती निकली थी। जहां तक मुझे पता है कि हमारी गाड़ी बारात में आगे चल रही थी। उन्होंने बताया कि ट्रक मोड़ रहा था, इसी दौरान यह दुर्घटना हुई। दो अन्य घायलों में एक लव दास है जो बोलने की स्थिति में नहीं है।