ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकांग्रेस पर INDIA गठबंधन में हलचल तेज; नीतीश से पहले लालू मिले, अब आया खरगे का फोन

कांग्रेस पर INDIA गठबंधन में हलचल तेज; नीतीश से पहले लालू मिले, अब आया खरगे का फोन

सीएम नीतीश ने कहा था कि कांग्रेस अभी व्यस्त है, उसके पास INDIA गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है। इसके बाद विपक्षी खेमे में हलचल मच गई है। खुद मल्लिकार्जुन खरगे ने फोन कर नीतीश कुमार से बात की है।

कांग्रेस पर INDIA गठबंधन में हलचल तेज; नीतीश से पहले लालू मिले, अब आया खरगे का फोन
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 04 Nov 2023 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कांग्रेस की INDIA गठबंधन में भूमिका को लेकर दिए गए बयान के बाद विपक्षी खेमे में हलचल तेज हो गई है। पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। अब खबर है कि मुख्यमंत्री को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से भी फोन आया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सीएम नीतीश से फोन पर बात की है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने सीपीआई की पटना में दो दिन पहले हुई रैली में कहा था कि कांग्रेस के पास INDIA गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। दोनों नेताओं के बीच INDIA गठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है। खरगे का फोन नीतीश को उनके उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त है। उसके पास INDIA गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है।

वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी भी शुक्रवार रात सीएम नीतीश से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर ही बातचीत हुई थी। 

सीएम नीतीश ने दो नवंबर को पटना में आयोजित सीपीआई की रैली में कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि वे गठबंधन में कांग्रेस को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मगर वह अभी पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त है। उसके पास गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है। अब चुनाव होने के बाद ही INDIA गठबंधन पर बात हो पाएगी।

नीतीश ने कांग्रेस को सुनाया तो लालू-तेजस्वी मिलने पहुंचे, RJD को मिला ये काम

इस बयान के बाद INDIA गठबंधन में हलचल मच गई थी। आशंका जताई जा रही है कि नीतीश कुमार गठबंधन में कांग्रेस के रवैये से नाराज हैं। जैसे ही नीतीश ने बयान दिया, पटना में लालू और दिल्ली में खरगे एक्टिव हो गए। लालू जहां खुद नीतीश से मिलकर बात करने पहुंचे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने फोन मिलाकर बिहार सीएम से स्थिति स्पष्ट की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें