State Government responsible for Children die from AES in Bihar Upendra kushwaha - एईएस से हुई बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : उपेन्द्र कुशवाहा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एईएस से हुई बच्चों की मौत के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार : उपेन्द्र कुशवाहा

रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने आरोप लगाया है कि मुजफ्फरपुर में एईएस से हो रही बच्चों की मौत के लिए नीतीश सरकार जिम्मेदार है। यह भी आरोप लगाया कि बीमारी की रोकथाम और आगे यह बीमारी न हो, इसे रोकने में सरकार विफल रही है। कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति हो रही है।

रविवार को यहां प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि क्या सीएम बताएंगे कि उनकी सभी घोषणाएं मार्च 2020 तक पूरी हो जाएंगी, ताकि जनता आश्वस्त रहे कि अगले साल ऐसी घटना नहीं होगी। बच्चे मर रहे हैं लेकिन सरकार ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है। सूबे में 11861 अस्पतालें की तुलना में डॉक्टरों के मात्र 9653 पद ही स्वीकृत हैं। दावा किया कि अगर कुल स्वीकृत पदों पर भी डॉक्टर बहाल हो जाएं तो 2298 अस्पतालों में एक भी डॉक्टर नहीं होंगे। स्वीकृत पदों की तुलना में एक चौथाई डॉक्टर अभी नहीं हैं। 

कुशवाहा ने कहा कि स्वास्थ्य में कुछ नहीं करने वाले जनता से माफी मांगे या चुनाव कराने की घोषणा करें। पिछले 15 वर्ष का हिसाब मांगने के बजाए अब 15 साल के राज का हिसाब दें वरना रालोसपा सड़क पर उतरेगी। मौके पर फजल इमाम, राजेश यादव मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:State Government responsible for Children die from AES in Bihar Upendra kushwaha