ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबेंगलुरु से दरभंगा के लिए उड़ी स्पाइसजेट की फ्लाइट हैदराबाद डायवर्ट, हंगामे के बाद कुछ यात्री पटना लाए गए

बेंगलुरु से दरभंगा के लिए उड़ी स्पाइसजेट की फ्लाइट हैदराबाद डायवर्ट, हंगामे के बाद कुछ यात्री पटना लाए गए

विमानन कंपनी के कर्मियों से काफी देर तक उनकी नोकझोंक हुई। कई यात्रियों ने बताया कि उड़ान को डायवर्ट करने की वजह विमानन कंपनी के नुमाइंदे तकनीकी खराबी बता रहे थे।

बेंगलुरु से दरभंगा के लिए उड़ी स्पाइसजेट की फ्लाइट हैदराबाद डायवर्ट, हंगामे के बाद कुछ यात्री पटना लाए गए
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,दरभंगाThu, 29 Sep 2022 06:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु से दरभंगा के लिए बुधवार को उड़ा स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी 493 आधे रास्ते में ही डायवर्ट कर दी गई। बेंगलुरु एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद वह दरभंगा के बजाय हैदराबाद पहुंच गया। अपने आप को हैदराबाद एयरपोर्ट पर पाकर यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। हैदराबाद में सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया। यात्रियों की मानें तो थोड़ी देर बाद घोषणा की गई कि उन्हें दो घंटे के बाद दूसरे विमान से वापस बेंगलुरु भेजा जाएगा। यह जानकारी मिलते ही यात्री आक्रोशित हो गए। यात्रियों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच विमानन कंपनी के कर्मियों से काफी देर तक उनकी नोकझोंक हुई। कई यात्रियों ने बताया कि उड़ान को डायवर्ट करने की वजह विमानन कंपनी के नुमाइंदे तकनीकी खराबी बता रहे थे। यात्रियों की ओर से जमकर आक्रोश जताने के बाद उन्हें दूसरी उड़ान से हैदराबाद से पटना भेजने की घोषणा की गई ।

बहादुरपुर थाना क्षेत्र के सिनुआर निवासी ओम प्रकाश ने बताया कि बेंगलुरु से दरभंगा के लिए विमान ने दोपहर 12.50 बजे उड़ान भरी थी। आधे रास्ते से लौटे विमान को दोपहर करीब ढाई बजे हैदराबाद में लैंड कराया गया। करीब डेढ़ घंटे तक यात्रियों को विमान में ही बैठाए रखा। फ्लाइट में करीब 40 प्रतिशत छात्र सवार थे। यात्रियों की ओर से काफी हंगामा करने के बाद सभी को विमान से नीचे उतारा गया। इसके बाद दूसरे विमान से यात्रियों को वापस बेंगलुरु भेजने की घोषणा की गई। यह सुनकर यात्री दोबारा हंगामा करने लगे। यात्रियों के दबाव को देखते हुए उन्हें रात को नौ बजे हैदराबाद से पटना भेजने का निर्णय लिया गया। पटना से दरभंगा कैसे भेजा जाएगा, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। विमान में सफर करने वाले सुपौल के मोहित झा ने बताया कि यात्रियों को पहले वापस बेंगलुरु भेजने की तैयारी थी। हंगामा के बाद पटना भेजने का निर्णय लिया गया।

देर रात पटना लाए गए पैसेंजर

हैदराबाद से पटना आने वाले विमान से कुछ यात्री रात 11.26 बजे पटना लाए गए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हैदराबाद में फंसे कुछ यात्रियों पटना लाया गया। दरभंगा के इन यात्रियों को लाने की कोशिशों में पटना आने वाली यह फ्लाइट भी एक घंटे लेट हो गई। कई यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे। हैदराबाद से पटना के लिए विमान ने रात करीब सवा नौ बजे उड़ान भरी। इस सिलसिले में जानकारी लेने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट के डायरेक्टर के मोबाइल पर कई बार रिंग किया गया। लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। हालांकि विमान से यात्रा कर रहे ओम प्रकाश झा और मोहित झा ने आप बीती सुनाई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें