ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारशराबबंदीः बढ़ी सख्ती, एक्सक्लूसिव स्पेशल कोर्ट में स्पीडी ट्रायल से होगा फैसला

शराबबंदीः बढ़ी सख्ती, एक्सक्लूसिव स्पेशल कोर्ट में स्पीडी ट्रायल से होगा फैसला

शराब माफियाओं व धंधेबाजों पर कानून का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न थानों में दर्ज 42 मामलों में स्पीडी ट्रायल चलेगा। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व पश्चिम बंगाल के अलावा जिले के...

शराबबंदीः बढ़ी सख्ती, एक्सक्लूसिव स्पेशल कोर्ट में स्पीडी ट्रायल से होगा फैसला
Sudhir Kumarचंदन चौधरी,मुजफ्फरपुरMon, 17 Jan 2022 12:52 PM

इस खबर को सुनें

शराब माफियाओं व धंधेबाजों पर कानून का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न थानों में दर्ज 42 मामलों में स्पीडी ट्रायल चलेगा। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व पश्चिम बंगाल के अलावा जिले के अलग-अलग हिस्सों से गिरफ्तार किए गए 102 माफियाओं व धंधेबाजों को स्पीडी ट्रायल के तहत जल्द सजा दिलायी जाएगी।

42 कांडों की सूची तैयार

हाल में ही गठित दो एक्सक्लूसिव स्पेशल कोर्ट में शराब माफियाओं व धंधेबाजों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चलाया जाएगा। इसके लिए पुलिस की ओर से अभियोजन अधिकारियों को स्पीडी ट्रायल के तहत चिह्नित 42 कांडों की सूची सौंपी गई है। कांडों के अलावा आरोपितों, गवाहों व मामले में अद्यतन कार्यवाही की बिंदुवार रिपोर्ट तैयार कर सौंपी गई है। इन मामलों में जांच के पश्चात आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।

सबसे अधिक उत्पाद थाने में दर्ज दस मामलों में स्पीडी ट्रायल चलेगा। इसके अलावा हथौड़ी के चार, अहियापुर के तीन, पारू के तीन, सदर के दो, नगर के तीन, कांटी के दो, बोचहां के दो, गायघाट के दो, बरूराज के दो व औराई के दो मामलों में स्पीडी ट्रायल चलेगा।

नालंदा में जहरीली शराब की घटना के बाद रविवार को जिले के 600 चौकीदारों को रविवार को पुलिस लाइन में तलब किया गया। इसमें एसएसपी ने सभी दफादार- चौकीदार को शराब की सूचना वरीय अधिकारियों को भी देने का निर्देश दिया। चौकीदार अब थाने में ही नहीं सीधे डीएसपी को भी मोबाइल पर रिपोर्ट दे सकेंगे।

पंजाब व हरियाणा के धंधेबाजों पर भी कसेगा शिकंजा

पंजाब व हरियाणा आदि राज्यों से बिहार में बड़े पैमाने पर शराब का धंधा करने वालों पर भी पुलिस ने शिकंजा कसा है। पंजाब के चंडीगढ़ के पुष्पेंद्र सिंह धालीवाल, हरियाणा के करनाल निवासी जीतेंद्र सिंह, रोहतक निवासी नरेंद्र कुमार व राजस्थान के चितौड़ निवासी मथुरा लाल को स्पीडी ट्रायल के तहत सजा दिलायी जाएगी।

 

epaper