ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशराबबंदी: मोतीहारी के उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस का छापा

शराबबंदी: मोतीहारी के उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस का छापा

प्रभावी शराबबंदी और शराब माफिया के खिलाफ करवाई में आज फिर एक बड़ी खबर आ रही है। इस बार खुद एक उत्पाद अधीक्षक कार्रवाई की जद में है।  मोतिहारी के एक्साइज सुपरिंटेंडेंट अविनाश प्रकाश के खिलाफ...

शराबबंदी: मोतीहारी के उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस का छापा
लाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 08 Dec 2021 10:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रभावी शराबबंदी और शराब माफिया के खिलाफ करवाई में आज फिर एक बड़ी खबर आ रही है। इस बार खुद एक उत्पाद अधीक्षक कार्रवाई की जद में है।  मोतिहारी के एक्साइज सुपरिंटेंडेंट अविनाश प्रकाश के खिलाफ स्पेशल निगरानी की टीम छापामारी कर रही है।

अविनाश प्रकाश पर शराब कारोबारियों से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। कहा जा रहा है कि शराबबंदी को लेकर सरकार के द्वारा जो गाइडलाइन दिए जाते हैं उसे अविनाश प्रकाश नहीं मानते थे। और अपनी कार्रवाई से शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाते थे। इसी वजह से हुए स्पेशल विजिलेंस यूनिट के निशाने पर थे। एडीजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर उत्पाद अधीक्षक के कई ठिकानों पर छापामारी चल रही है। 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के पटना मोतिहारी और खगड़िया स्थित ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। इसके लिए विशेष निगरानी न्यायालय से सर्च वारंट भी हासिल कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक अविनाश प्रकाश पर शराब के धंधे वालों से मिलीभगत कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इसके तहत स्पेशल विजिलेंस यूनिट में बीते 7 नवंबर को अविनाश प्रकाश के खिलाफ केस दर्ज किया था।  इस केस में 13(2) r/w,31(b)और भ्रष्टाचार निरोधी कानून की 1988 धाराएं लगाई गई है। स्पेशल विजिलेंस टीम की कार्रवाई जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें