DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  पुणे और मुंबई से बिहार के जिलों के बीच चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, दानापुर-दरभंगा और भागलपुर के लिए तैयारी

बिहारपुणे और मुंबई से बिहार के जिलों के बीच चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, दानापुर-दरभंगा और भागलपुर के लिए तैयारी

पटना वरीय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 11 May 2021 07:37 PM
पुणे और मुंबई से बिहार के जिलों के बीच चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, दानापुर-दरभंगा और भागलपुर के लिए तैयारी

यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए पुणे से दानापुर दरभंगा और भागलपुर के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी पूर्व मध्य रेल ने इन ट्रेनों के संबंध में सूचना जारी कर दी है पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पुणे से दानापुर के बीच इन ट्रेनों को चलाने से यात्रियों का दबाव कम होगा गाड़ी संख्या 013 3140 1332 पुणे दानापुर पुणे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा पुणे से यह ट्रेन 10 मई 14 मई और 17 मई को होगा वही दानापुर से यह ट्रेन 15 मई और 18 मई को होगा यह ट्रेन दानापुर से खुलने के बाद आरा बक्सर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते इटारसी होते हुए पुणे को जाएगी। 

पुणे से दरभंगा के बीच भी चलेगी ट्रेन:
गाड़ी संख्या 01333/ 01334 पुणे दरभंगा पुणे स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। पुणे से यह ट्रेन 13 मई को चलाई जाएगी, जबकि दरभंगा से यह ट्रेन 15 मई को खुलेगी। दरभंगा से ट्रेन शाम 4:45 बजे खुलने के बाद समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर के रास्ते इटारसी होते हुए पुणे को जाएगी। इस ट्रेन में स्लीपर के 11, सामान्य श्रेणी के चार, एसी टू टायर के एक और एसी थ्री के चार कोच होंगे। 

भागलपुर से पुणे के बीच स्पेशल ट्रेन: 
पुणे से भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। गाड़ी संख्या 01335/01336 पुणे भागलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन का परिचालन यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए किया जा रहा है। पुणे से ट्रेन 16 मई को जबकि भागलपुर से यह ट्रेन 18 मई को खुलेगी। भागलपुर से ट्रेन दोपहर 3:00 बजे खुलेगी। इसके बाद किउल, गया, सासाराम, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इटारसी जंक्शन होते हुए पुणे को जाएगी। ट्रेन अगले दिन सुबह 6:25 में पुणे पहुंचेगी। ट्रेन में कोविड-19 भी मानकों का पालन करना होगा तथा यात्रियों को ट्रेन में स्पेशल किराया देना होगा। 

दानापुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन: 
गाड़ी संख्या 01361/ 01362 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल दानापुर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। यह ट्रेन छत्रपति शिवाजी से 13 मई और 20 मई को खुलेगी जबकि दानापुर से यह ट्रेन 14 मई और 21 मई को खुलेगी। ट्रेन दानापुर से रात 11:30 बजे खुलने के बाद आरा, बक्सर के रास्ते छत्रपति शिवाजी टर्मिनल को जाएगी। ट्रेन में स्लीपर, सामान्य श्रेणी, एसी थ्री टायर, एसी टू टायर के कोच होंगे। 

संबंधित खबरें