someone doctors practitioners and businessmen New MLA in Bihar - जनादेश 2019- नए सांसदों में कोई समाज सेवी, चिकित्सक तो कोई व्यवसायी भी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनादेश 2019- नए सांसदों में कोई समाज सेवी, चिकित्सक तो कोई व्यवसायी भी

पहली बार लोकसभा चुनाव जीते नए सांसदों में अधिकतर राजनीतिक पृष्ठभूमि के हैं। इन सांसंदों में कोई समाज सेवी, कोई चिकित्सक तो कोई व्यवसायी भी हैं।  

मधुबनी लोकसभा सीट से जीतने वाले अशोक यादव पूर्व विधायक हैं। वे पूर्व केन्द्रीय मंत्री हुकुमदेव नारायण यादव के पुत्र तथा राजनीति में सक्रिय रहे। अलबत्ता झंझारपुर सीट से जदयू की सीट पर चुनाव जीते रामप्रीत मंडल की पहचान एक व्यवसायी के रूप में है। गोपालगंज से जदयू के विजयी सांसद डा. आलोक सुमन पेशे से डॉक्टर रहे हैं। दरभंगा से निर्वाचित सांसद गोपाल जी ठाकुर भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं। वे पंचायत स्तर से लेकर संगठन के कई पदों पर रहे। वे अभी पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी रहे।

कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी पहले निर्दलीय विधायक रहे और फिर नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल हुए। भागलपुर से सांसद चुने गए अजय मंडल भी विधायक रहे हैं। सीतामढ़ी से चुने गए सुनील कुमार पिंटू भी पहले विधायक और फिर राज्य सरकार में मंत्री रहे। नवादा से जीते चंदन कुमार पूर्व सांसद सूरजभान के भाई हैं और सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम किया है। वैशाली से जदयू के विधान पार्षद दिनेश सिंह की पत्नी वीणा देवी को अपने पति की राजनीतिक पृष्ठपूमि का लाभ मिला। 

हाजीपुर से चुने गए पशुपति कुमार पारस की लंबी राजनीतिक पृष्ठभूमि रही है। राज्य सरकार में मंत्री भी रहे। सीवान से चुनी गईं कविता सिंह भी विधायक और जहानाबाद से निर्वाचित चंदेश्वर चन्दवंशी विधान पार्षद रह चुके हैं। पटना साहिब से सांसद रविशंकर केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद रहे हैं। उनके पिता ठाकुर प्रसाद भी भाजपा कोटे से जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:someone doctors practitioners and businessmen New MLA in Bihar