ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशराब पकड़ी जाने पर तस्करों ने ट्रेन पर किया पथराव, दहशत में आ गए यात्री, घंटों बाधित रहा रूट

शराब पकड़ी जाने पर तस्करों ने ट्रेन पर किया पथराव, दहशत में आ गए यात्री, घंटों बाधित रहा रूट

रेल से तस्करी की शराब पकड़े जाने पर धंधेबाजों ने ट्रेन पर ही पथराव कर दिया। जिससे यात्री दहशत में आए। चेन पुलिंग करके इस घटना को अंजाम दिया गया। जिसके चलते एक घंटे तक रेल रूट बाधित रहा।

शराब पकड़ी जाने पर तस्करों ने ट्रेन पर किया पथराव, दहशत में आ गए यात्री, घंटों बाधित रहा रूट
Sandeepहिन्दुस्तान टीम,पटनाSun, 10 Dec 2023 07:48 AM
ऐप पर पढ़ें

तस्करी की शराब पकड़ने पर धंधेबाजों ने मोकामा-बाढ़ रेलवे स्टेशन के बीच स्थित शहरी रेल हॉल्ट के पास शनिवार की सुबह जमकर उत्पात मचाया। शराब तस्करों ने चेन पुलिंग कर दुर्ग से आ रही अप राजेंद्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। बाद में दर्जनों की संख्या में धंधेबाजों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया।

रेल पुलिसकर्मियों ने डिब्बे में छुपकर जान बचाई। पथराव से कई बोगी के शीशे टूट गए और दो यात्री जख्मी हो गए। बाद में बाढ़ थाने से आए अतिरिक्त पुलिस बल के जवानों ने तस्करों को खदेड़ा। इस दौरान एक घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन घटना स्थल पर खड़ी रही। यात्रियों में दहशत का माहौल रहा। उत्पात के कारण पीछे से आने वाली ट्रेनें भी काफी देर तक रुकी रहीं।

मोकामा रेल थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रेन से 19 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, ट्रेन रोकने और पथराव करने वालों की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय थाने की पुलिस संयुक्त रुप से छापेमारी कर रही है। रेल डीएसपी, पटना ने कहा कि ट्रेन में तीन की संख्या में शराब तस्कर थे।

शराब की खेप पकड़ने पर तस्कर गिरोह के सदस्यों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक पथराव किया गया। बता दें कि शहरी रेलवे हाल्ट के आसपास का इलाका शराब तस्करों के लिए सेफ जोन है। आस-पास के गांव में रहने वाले तस्कर बंगाल से शराब की खेप लाकर बिहार में खपाते

बदमाशों ने चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन
दुर्ग से आने वाली अप राजेंद्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार की सुबह गंतव्य की ओर जा रही थी। शराब तस्करी की सूचना पर रेल पुलिस ने मोकामा के समीप शराब की खेप पकड़ ली थी। इस बीच धंधेबाजों ने साथियों को सूचना दे दी। जैसे ही सुबह 710 बजे ट्रेन मोकामा से आगे शहरी हाल्ट के समीप पहुंची तो तस्करों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद पथराव करने लगे।

पुलिस ने सभी को खदेड़ा
ट्रेन पर हमला होता देख यात्रियों में भय पैदा हो गया। सभी ने खिड़की व दरवाजे अंदर से बंद कर लिए। इस घटना के बाद अप लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई। साउथ बिहार एक्सप्रेस करीब 8:25 बजे तक घटना स्थल के समीप खड़ी रही। बाद में पहुंची पुलिस ने सभी को खदेड़ा।

65 मिनट बाद ट्रेन रवाना हुई।वहीं इस मामले पर रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ने बताया कि शराब तस्करी की छापेमारी के दौरान शहरी हॉल्ट पर ट्रेन पर पथराव किया गया। इसमें कोई गंभीर जख्मी नहीं है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश में रेल डीएसपी पूर्वी के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें