DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  सीवान: 7 लाख की एंबुलेंस 21 लाख में खरीदी, अब होगी जांच, नेताओं और अधिकारियों के होश उड़े

बिहारसीवान: 7 लाख की एंबुलेंस 21 लाख में खरीदी, अब होगी जांच, नेताओं और अधिकारियों के होश उड़े

सीवान हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Tue, 01 Jun 2021 04:37 PM
सीवान: 7 लाख की एंबुलेंस 21 लाख में खरीदी, अब होगी जांच, नेताओं और अधिकारियों के होश उड़े

कीमत से करीब तीन गुने मूल्य यानी सात लाख की जगह 21 लाख में रोगी वाहन एंबुलेंस खरीद मामले की अब जांच होगी। इसे लेकर डीएम अमित कुमार पांडेय ने सोमवार को तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है। इस जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद कमेटी द्वारा सौंपे गए प्रतिवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डीएम द्वारा जांच कमेटी के गठन के बाद से कई नेताओं और पदाधिकारियों में खलबली देखी जा रही है। दरअसल शिकायतकर्ता पूर्व राज्य मंत्री विक्रम कुंवर ने इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री, निगरानी विभाग के प्रधान सचिव, योजना एवं विकास विकास के सचिव व जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर दी थी। उन्होंने पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जिला योजना पदाधिकारी की मिलीभगत से सात लाख  के रोगी वाहन एंबुलेंस की खरीदारी तीन गुने मूल्य से भी अधिक यानी 21 लाख 84 लाख 623 रुपये में की गयी है।

जेम पोर्टल से करनी थी खरीदारी
एंबुलेंसों की खरीदारी मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से वित्तीय वर्ष 2020-21 में जिले के विधायकों की अनुशंसा पर जिला योजना पदाधिकारी की सहमति से की गयी है। आगे आगे जिक्र करते हुए लिखा था कि सचिव योजना एवं विकास विभाग का पत्रांक 1149 दिनांक 13/03/2020 तथा पत्रांक 5168 दिनांक 18/11/2019 के आलोक में जेम पोर्टल से खरीदारी नहीं की गयी है, क्योंकि गड़बड़ी करने की नीयत थी। इसको लेकर भी जांच की जा रही है। 

संबंधित खबरें