ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसीवान: पटाखे की चिंगारी से भड़की आग, 5 दुकानें जलकर खाक, दमकलकर्मियों समेत 18 लोग झुलसे

सीवान: पटाखे की चिंगारी से भड़की आग, 5 दुकानें जलकर खाक, दमकलकर्मियों समेत 18 लोग झुलसे

सीवान में दिवाली पर पटाखे से निकली चिंगारी से भीषण आग भड़क गई। जिसमें 5 दुकानें राख हो गई। इस घटना में दमकलकर्मियों समेत 18 लोग झुलस गए। आग पर काबू पाने में दमकल को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सीवान: पटाखे की चिंगारी से भड़की आग, 5 दुकानें जलकर खाक, दमकलकर्मियों समेत 18 लोग झुलसे
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,सीवानMon, 13 Nov 2023 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

सीवान जिले के एमएच नगर हसनपुरा थाने के हसनपुरा बाजार स्थित शिला मार्केट में दीपावली की रात पटाखे से आग लगने से करीब डेढ़ दर्जन लोग झुलसकर जख्मी हो गए, वहीं करोड़ों की संपत्ति जलकर राख हो गई ।  घायल लोगों में आग बुझाने के लिए पहुंचे 4 अग्निशमन कर्मी व स्थानीय थाने का एक जमादार भी शामिल है। इसके अलावा अन्य स्थानीय लोग हैं। सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है, वहीं गंभीर लोगों को इलाज के लिए गोरखपुर भेजा गया है। 

स्थानीय लोग अलग- अलग जगहों पर इलाज करा रहे हैं। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, तब तक करीब पांच दुकानें पूरी तरह से राख हो गईं। बताया गया है कि जिस मार्केट में आग लगी, वहां पेट्रोल- डीजल की भी दुकान संचालित थी। इस कारण आग लगने के बाद पेट्रोलियम पदार्थ के विस्फोट करने से आग बुझा रहे चार कर्मी झुलस गए। 

सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से दो को गंभीर हालत में गोरखपुर इलाज के लिए भेजा गया है। हसनपुरा थाना पुलिस का एक जमादार भी घायल हो गया। उसका नाम मंटू सिंह बताया गया है। इसकी चिकित्सा चल रही है। बताया गया है कि इस जगह पर कुल पांच दुकानें संचालित थीं। जो पूरी तरह से जलकर राख हो गई हैं।