ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारसारण हिंसा की रिपोर्ट SIT ने चुनाव आयोग को सौंपी, रडार पर 3 बड़े अफसर, फायरिंग में हुई थी मौत

सारण हिंसा की रिपोर्ट SIT ने चुनाव आयोग को सौंपी, रडार पर 3 बड़े अफसर, फायरिंग में हुई थी मौत

सारण में चुनाव के अगले दिन हुई हिंसा की रिपोर्ट की एसआईटी ने चुनाव आयोग को सौंप दी गई है। जिसमें घटना से लेकर कार्रवाई तक का जिक्र किया गया है। इस मामले में कई वरीय अफसरों पर गाज गिर सकती है।

सारण हिंसा की रिपोर्ट SIT ने चुनाव आयोग को सौंपी, रडार पर 3 बड़े अफसर, फायरिंग में हुई थी मौत
Sandeepहिन्दुस्तान,छपराSun, 26 May 2024 05:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सारण संसदीय क्षेत्र में चुनाव बाद भड़की हिंसा मामले की जांच रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी गई है। शनिवार को छठे चरण के मतदान के बाद आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि अभी इसका अध्ययन किया जा रहा है। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आयुक्त और डीआईजी ने इस मामले की अपनी स्तर से जांच की थी। 

जांच में घटना के दिन से लेकर इस मामले में की गई कार्रवाई तक का उल्लेख किया गया है। इस दौरान किससे क्या चूक हुई इस पर भी फोकस किया गया है। रिपोर्ट में प्रशासन व अन्य लोगों के द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मामले में भी कई तथ्यों का उल्लेख है। बताया जाता है कि कमिश्नर और डीआईजी की इस रिपोर्ट के बाद वरीय अधिकारी से लेकर तीन अन्य अफसर पर भी करवाई की गाज गिर सकती है। अब आयोग की कार्रवाई पर ही सबकी निगाह टिकी है।

आपको बता दें छपरा में 20 मई को  मतदान के बाद अगले दिन सुबह हिंसक झड़प में एक आरजेडी समर्थक की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं, दो अन्य लोग घायल हो गए थे। सारण लोकसभा सीट से आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के एक पोलिंग बूथ पर बार-बार जाने से यह विवाद उठा था। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। हालात तो देखते हुए सारण में दो दिन इंटरनेट भी बैन किया गया था। 

यह भी पढ़िए- छपरा हिंसा की जांच तेज, राबड़ी आवास पहुंची SIT, राेहिणी आचार्य के खिलाफ दर्ज हुई है FIR

वहीं आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की सुरक्षा में तैनात एक और सिपाही को निलंबित कर दिया गया था। इन दोनों सिपाहियों पर 20 मई को सारण लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के साथ घूमने का आरोप है। वहीं घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो की जांच के बाद वैशाली जिला एसपी हर किशोर राय ने निलंबन की कार्रवाई की।

यह भी पढ़िए- छपरा हिंसा पर राजीव प्रताप रूडी बोले- सेल्फ डिफेंस में चली गोलियां, प्रताड़ित हो रहे बेकसूर लोग

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में पूर्व एमएलसी और राजद के स्टार प्रचारक भोला राय के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। वहीं सारण लोकसभा सीट से आरजेडी प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य को भी अभियुक्त बनाया गया है।

Advertisement