DA Image
18 सितम्बर, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

सुशांत केस CBI को सौंपे जाने के बाद मुंबई गई बिहार की एसआईटी फ्लाइट से वापस लौटी 

sushant singh rajput case patna police sit team mumbai

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) सीबीआई को ट्रांसफर किए जाने के बाद बिहार से मुंबई गई पटना पुलिस की एसआइटी (Patna Police SIT) वापस लौट आई है। एसआईटी के चारों पुलिसकर्मी स्पाइस जेट की फ्लाइट से गुरुवार को लौटे। हालांकि एसपी सिटी विनय तिवारी (SP City Vinay Tiwari) अभी मुंबई में ही क्वारंटाइन (Quarantine in Mumbai) में रखा गया है।

इससे पहले एक्टर सुशांत की खुदकुशी मामले में पिता केके सिंह की ओर से केस दर्ज कराया गया था। इसके बाद हरकत में आई पटना पुलिस ने करीब एक सप्ताह पहले सुशांत केस की जांच करने चार सदस्यों वाले पुलिस अधिकारियों की एसआईटी गठित कर उन्हें जांच के लिए मुंबई भेजा था। अब चुंकि सुशांत केस को सीबीआई को ट्रांसफर ( CBI Investigation) कर दिया गया है, लिहाजा बिहार की पुलिस जांच स्थगित कर वापस लौट आई है। पटना पुलिस की टीम अब अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी उपेन्द्र शर्मा को सौंपेगी। इसके बाद टीम के सभी सदस्य आईजी संजय सिंह से मुलाकात करेंगे और जांच के संबध में जानकारी देंगे।

12 लोगों से मिलकर उनके बयान ले चुकी है टीम
27 जुलाई को मुंबई पहुंची पटना पुलिस की टीम ने सुशांत की बहन, अंकिता लोखंडे, फ़िल्म डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा और रूमी जाफरी, नौकर नीरज, गार्ड, कुक, दीपेश सावंत, सिद्धार्थ पिठनी सहित करीब 12 लोगों का बयान ले चुकी है। पुलिस ने सुशांत के मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट, बैंक स्टेटमेंट सहित अन्य सबूत भी जुटाए हैं।


इससे पहले पटना आईजी रेंज संजय सिंह ने कहा था कि केस सीबीआई को ट्रांसफर होने के बाद एक-दो दिन में ही एसआईटी मुंबई से पटना लौट आएगी। एसआईटी के पास अबतक जांच और बयान से संबंधी जो भी कागज मौजूद हैं, उसकी फाइल सुरक्षित रखने को कहा गया है। कोर्ट या सीबीआई द्वारा जब इन दस्तावेजों को मांगा जाएगा तो नियमानुसार उसे सौंप दिया जाएगा।

एसपी सिटी के क्वारंटाइन मामले में पटना पुलिस भी आर-पार के मूड में 
पटना के एसपी सिटी विनय तिवारी को क्वारंटाइन किए जाने को लेकर पटना के रेंज आईजी संजय सिंह के पत्र का जवाब बीएमसी के अफसर ने दिया है। बीएमसी के सहायक कमिश्नर पी वेलरासू ने आईजी को पत्र के जरिये कहा है कि सिटी एसपी को महाराष्ट्र सरकार के नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने लिखा है कि बिहार में कोरोना संक्रमण फैला हुआ है। ऐसे में अगर एसपी में भी कोरोना के लक्षण हुए तो उनके जरिये दूसरे अफसरों को भी यह बीमारी फैल सकती है। लिहाजा वे अलग-अलग एप के माध्यम से महाराष्ट्र सरकार के अफसरों के साथ मीटिंग करें। इस पत्र के मिलने के बाद अब पटना पुलिस भी आर-पार के मूड में हैं। रेंज आईजी संजय सिंह ने कहा है कि वे अपने स्तर से दोबारा वहां के अफसरों से बात करेंगे।

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भी बीएमसी पर बरसे कार्रवाई पर सवाल उठाया
बॉलीवुड अभिनेता  सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच करने गई एसआईटी को लीड करने मुंबई गए बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को जबरन क्वारंटाइन करने को लेकर सु्प्रीम कोर्ट की गंभीर टिप्पणी की थी। इसके बावजूद बीएमसी की ओर से आईपीएस को क्वारंटाइन मुक्त नहीं करने पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट करते हुए अफसोस जताया है।

गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा ये गम्भीर टिप्पणी की गयी है कि बिहार के IPS विनय तिवारी को मुंबई में ज़बरदस्ती क्वारंटाइन किया जाना ग़लत है फिर भी बीएमसी ने उन्हें अभी तक उन्हें मुक्त नहीं किया है। वे सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं करते! अब इसको आप क्या कहेंगे? अफ़सोस! 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SIT of Bihar police retourned back from Mumbai to patna by Spice Jet flight after Sushant Singh Rajput Suicide Mystery Case handed over to CBI