Signal representation in Central Government is not good for JDU KC Tyagi - अकाली, रिपब्लिकन पार्टी जैसा व्यवहार उचित नहीं : JDU DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अकाली, रिपब्लिकन पार्टी जैसा व्यवहार उचित नहीं : JDU

केन्द्रीय मंत्रिमंडल गठन के दूसरे दिन जदयू नेताओं की खुलकर प्रतिक्रियाएं सामने आयीं। जदयू प्रधान महासचिव केसी त्यागी और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने मीडिया से अलग-अलग बातचीत में कहा कि पार्टी को भाजपा का यह प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं था। 

केसी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि जदयू के साथ शिरोमणि अकाली दल और रिपब्लिकन पार्टी जैसा व्यवहार नहीं हो सकता। यह उचित भी नहीं है। इन दोनों पार्टियों के लिए तो केन्द्र सरकार में सांकेतिक प्रतिनिधित्व ठीक है, लेकिन जदयू के लिए नहीं। हम बिहार में गठबंधन की सरकार चला रहे हैं, 16 सांसद लेकर आये हैं और प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में दल के वरिष्ठ नेताओं ने विचार-विमर्श कर मंत्रिमंडल में सांकेतिक प्रतिनिधित्व के भाजपा के प्रस्ताव को अस्वीकृत किया है। हालांकि श्री त्यागी ने कहा कि इसको लेकर जदयू में कोई नाराजगी या असहमति नहीं है। 

उधर, बिहार जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी भी क्राइम, करप्शन और मान-सम्मान से समझौता नहीं किया है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल में नहीं शामिल होने का फैसला जदयू ने काफी सोच-समझकर लिया है। 

निराश होने की जरूरत नहीं, और मौके आएंगे : आरसीपी 
जदयू के राष्ट्रीय संगठन महासचिव आरसीपी सिंह ने गुरुवार को बधाई और शुभकामना भरे संदेश भेजने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और साथियों को धन्यवाद दिया। शुक्रवार को ट्वीट कर आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को मुझे मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं बनने पर निराश होने की जरूरत नहीं है। जीवन एक निरंतर चलते रहने की प्रक्रिया है। और भी कई अवसर आते रहेंगे। मंजिलें आती रहेंगी। हमें निराश होने के बजाय और अधिक ऊर्जा के साथ पार्टी एवं संगठन को मजबूत करना है। पूरी मजबूती से अपनी सेवा देकर पार्टी को मुकाम तक पहुंचाना है। गौरतलब हो कि गुरुवार को आरसीपी सिंह के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की चर्चा थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Signal representation in Central Government is not good for JDU KC Tyagi