Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारकटिहार में तड़तड़ाई गोलियां, खेत देखने गये किसान की गोली मारकर हत्या, दो साथियों ने भागकर बचाई जान

कटिहार में तड़तड़ाई गोलियां, खेत देखने गये किसान की गोली मारकर हत्या, दो साथियों ने भागकर बचाई जान

मनिहारी (कटिहार)। निज संवाददाताYogesh Yadav
Wed, 08 Dec 2021 11:09 PM
कटिहार में तड़तड़ाई गोलियां, खेत देखने गये किसान की गोली मारकर हत्या, दो साथियों ने भागकर बचाई जान

इस खबर को सुनें

आपसी वर्चस्व व भूमि विवाद को लेकर मिर्जापुर दियारा बुधवार को एक बार फिर गोलियों की गड़गड़ाहट से दहल उठा। खेत देखने के लिए गए किसान संजय यादव की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। जबकि उसके साथ गए दो अन्य युवक जान बचाकर भाग निकले। हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। मृतक संजय यादव बघार पंचायत के मिर्जापुर गांव का रहने वाला था।

किसान संजय यादव दो अन्य मुकेश यादव व बबलू यादव के बुधवार को खेत देखने गये। दियारा में पहले से घात लगाये गये बैठे दस पन्द्र्रह की संख्या में बदमाशों ने संजय यादव पर ताबड़तोड़ गोली बरसाने लगे। दो गोली उसके सीने में लगी। उससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि उसके साथ गये दोनों युवकों ने भागकर अपनी जान बचायी। बदमाशों ने उसे दोनों पर भी गोली चलायी थी।  बुधवार को खेत देखने के लिए गया था। मुकेश व बबलू ने पुलिस को बताया कि गोली मारने वाला युवक पूर्व के दिनों में हुई सेवानिवृत फौजी व उसके भाई की हत्या के आक्रोश में घटना को अंजाम दिया है। 

घटना के विरोध में शाम छह बजे मनिहारी-कटिहार मुख्य सड़क पर आम्बेडकर चौक पर शव को रखकर ढ़ाई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। सड़क जाम रहने के कारण आवागमन बाधित हो गया। सीओ राजेश रंजन, इंस्पेक्टर इरशाद आलम द्वारा काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर मामला को शांत कर जाम हटाया गया। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। गोलीबारी की घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। मालूम हो कि दो पक्षों के बीच दियारा क्षेत्र की बीस-पच्चीस बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस घटना को उसी मामले से जोड़कर देखा जा रहा है। पिछले माह गोली मारकर दियारा में दो किसानों की हत्या हुई थी। 

एसपी विकास कुमार के अनुसार आपसी वर्चस्व और भूमि विवाद को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गयी है। पूर्व में काशीचक दियारा में हुई हत्या से इस मामले को जोड़कर पुलिस अनुसंधान कर रही है। 

epaper

संबंधित खबरें