ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलालू के करीबी विनोद श्रीवास्तव के मॉल निर्माण पर पटना हाईकोर्ट का ब्रेक, डीएम को नोटिस

लालू के करीबी विनोद श्रीवास्तव के मॉल निर्माण पर पटना हाईकोर्ट का ब्रेक, डीएम को नोटिस

लालू यादव के करीबी माने जाने वाले राजद नेता विनोद कुमार श्रीवास्तव को पटना हाईकोर्ट से झटका लगा है। उनके मॉल निर्माण पर तत्कार रोक लगा दी गई है। और डीएम से जवाब तलब किया गया है।

लालू के करीबी विनोद श्रीवास्तव के मॉल निर्माण पर पटना हाईकोर्ट का ब्रेक, डीएम को नोटिस
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSat, 02 Dec 2023 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाने वाले आरजेडी नेता विनोद कुमार श्रीवास्तव को पटना हाईकोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने वैशाली के अनवरपुर चौक पर कैसरे हिंद की जमीन पर बनाए जा रहे मॉल के निर्माण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। साथ ही वैशाली के डीएम से जनवरी के पहले हफ्ते में जवाब तलब किया है। ये आदेश न्यायाधीश संदीप कुमार की सिंगल बेंच में आदित्य आलोक की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया। आपको बता दें मॉल का निर्माण राजद नेता विनोद श्रीवास्तव करवा रहे हैं।

हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता के वकील ने बताया कि जिस जमीन पर माल का निर्माण कराया जा रहा है वह कैसरे हिंद की जमीन है। कैसरे हिंद की जमीन पर केवल सरकार का ही अधिकार हो सकता है। ऐसे में मॉल का निर्माण नियमों के खिलाफ है। उन्होने आरोप लगाया कि जालसाजी कर कैसरे हिंद की जमीन का कागज उन्होंने अपने नाम से बनवा लिया हैं।

आपको बता दें विनोद श्रीवास्तव आरजेडी संगठन में पदाधिकारी हैं। वे 2014 का लोकसभा चुनाव पूर्वी चंपारण से राजद टिकट पर लड़े थे। पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें उम्मीदवार बनाया था। उसमें भी उनकी हार हो गई थी। विनोद कुमार श्रीवास्तव राजद प्रमुख लालू प्रसाद के निजी सहायक भी रह चुके हैं। हाल ही में मोतिहारी में आरजेडी के एक कार्यक्रम में हुई मारपीट और हंगामे के बाद विनोज कुमार श्रीवास्तव का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वो रोते हुए दिख रहे थे। कार्यक्रम में मंच पर बैठने को लेकर विवाद हुआ था।